अमेरिका: क्रिसमस के बाद पहली बार खुले स्कूल में शूटिंग, एक छात्र की मौत, शूटर ने खुद को उड़ाया  – america iowa high school firing one student died and shooter blew himself ntc


क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के बाद अमेरिका में जब स्कूल खुले तो पहले ही दिन स्कूल में फायरिंग की घटना ने देश को झकझोर दिया. यूएस के आयोवा राज्य में हुई इस घटना में एक छात्र की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हैं. इस घटना के संदिग्ध शूटर ने भी खुद को मारी ली, जिसमें उसकी मौत हो गई.  

आयोवा के पेरी हाई स्कूल में गुरुवार की सुबह करीब 7:30 बजे (स्थानीय समयानुसार) यह घटना हुई थी. पब्लिक सेफ्टी डिविजन के अधिकारी मिच मोर्टवेट के अनुसार, संदिग्ध शूटर, जोकि हाई स्कूल का एक छात्र था, उसने खुद को गोली मारकर उड़ा दिया.  

गोलीबारी से फिर दहला अमेरिका, स्कूल में ताबड़तोड़ फायरिंग, 3 बच्चों समेत 7 की मौत

छठी क्लास के एक छात्र की मौत

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि गोलीबारी में 5 लोग घायल हुए हैं, जिनमें छठी कक्षा के एक छात्र की मौत हो गई. पेरी स्कूल के प्रिंसिपल को भी गोली लगी है. मोर्टवेट ने कहा, एक पीड़ित की हालत गंभीर है, जबकि अन्य चार की हालत स्थिर है.  

17 साल के युवक ने वारदात को दिया अंजाम

ABC न्यूज के अनुसार, पुलिस को जब इस घटना की सूचना मिली तो वह तुरंत वहां पहुंची. वहां अधिकारियों ने छात्रों और शिक्षकों को जगह-जगह छिपते हुए या भागते हुए देखा. मोर्टवेट ने बताया कि शूटर की पहचान 17 वर्षीय डायलन बटलर के रूप में हुई. वो एक शॉटगन और एक हैंडगन के साथ मृत पाया गया है.  

अमेरिका: कैलिफोर्निया के बाद अब आयोवा के स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग, दो छात्रों की मौत 

गोलीबारी से पहले सोशल मीडिया पर किए थे पोस्ट

उन्होंने कहा, “शूटर की पृष्ठभूमि के बारे में कुछ भी जांच का हिस्सा है और हम स्पष्ट रूप से उस पर गहराई से विचार करने जा रहे हैं. संदिग्ध ने गोलीबारी के समय कई सोशल मीडिया पोस्ट भी किए थे. ऐसा माना जा रहा है कि इस घटना को अकेले संदिग्ध ने ही अंजाम दिया था.”

Leave a Comment