‘अयोध्या में 22 जनवरी को ब्लास्ट करा सकती है बीजेपी…’, RJD MLA का विवादित बयान – RJD MLA Ajay Yadav said BJP can organize blast in Ayodhya on January 22 lclp


अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी. तैयारियां जोरों पर हैं. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पीएम मोदी के साथ ही सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ पल-पल की अपडेट ले रहे हैं. इन सबके बीच बिहार में राजद विधायक ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए बीजेपी 22 जनवरी के भव्य कार्यक्रम में राम भक्तों पर ब्लास्ट करा सकती है. 

ये विवादित टिप्पणी करने वाले विधायक का नाम है अजय यादव, जो कि विधानसभा में अतरी विधानसभा क्षेत्र की जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं. अजय यादव ने अपने विधानसभा क्षेत्र में समर्थकों के साथ एक बैठक को संबोधित करते हुए ये विवादित टिप्पणी की. साथ ही कहा कि इसका राजनीतिक लाभ लेने के लिए बीजेपी पाकिस्तान और मुसलमानों का नाम लेगी.

‘मंदिर निर्माण में करदाताओं की गाढ़ी कमाई बर्बाद कर दी’

इतना ही नहीं राजद विधायक ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा. कहा कि उन्होंने अयोध्या में बने राम मंदिर में करदाताओं का पैसा लगाया है. मंदिर निर्माण में करदाताओं की गाढ़ी कमाई बर्बाद कर दी है. बताते चलें कि बिहार में महागठबंधन सरकार का ये कोई पहला नेता नहीं है, जिसने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा और निमंत्रण को लेकर विवादित बयान दिया हो.

जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने भी की थी विवादित टिप्पणी

इससे पहले नालंदा में जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने भी विवादित टिप्पणी की थी. हालांकि, इन नेताओं के बयानों के उलट महागठबंधन की पार्टियां ये कहती आ रही हैं कि भगवान राम सभी के हैं, केवल बीजेपी के ही नहीं. मगर,  अजय यादव के विवादित बयान से बिहार ही नहीं देश के सियासी गलियारों में घमासान मच सकता है.

22 जनवरी को होगी रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा

बताते चलें कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य यजमान के रूप में शामिल होंगे. ऐसे में केंद्र से लेकर राज्य सरकार के अधिकारी कार्यक्रम की तैयारियों में व्यस्त हैं. अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा से एक हफ्ते पहले धार्मिक कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे.

प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मेहमानों को न्योते भेजे जा रहे हैं. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट, विश्व हिंदू परिषद और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पदाधिकारियों ने बेहद सधे अंदाज में अतिथियों की लिस्ट तैयार की है. मेहमानों की सूची में करीब 150 समुदायों से जुड़े लोगों को शामिल किया गया है. इन सभी के पास अब न्योते मिलने की पुष्टि होने लगी है.

Leave a Comment