अरुणाचल कैबिनेट के बाद यूपी के सभी विधायक जाएंगे अयोध्या, 11 फरवरी को करेंगे रामलला के दर्शन – up assembly all members go to ayodhya ram mandir on february 11 ntc


अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद लोग रामलला के दर्शन करने पहुंच रहे हैं. इस बीच मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ रामनगरी पहुंचकर दर्शन किए. अरुणाचल के बाद यूपी विधानसभा के सभी सदस्य 11 फरवरी को रामलला के दर्शन करेंगे.  

यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने सदन में सूचना देते हुए सभी सदस्यों को आमंत्रित किया. सभी विधायक लखनऊ से बस के जरिए अयोध्या धाम जाएंगे. ये बस लखनऊ विधानसभा से सुबह करीब आठ बजे रवाना होगी. सभी विधायक को अपनी पत्नी/पति को अयोध्या लेकर जा सकेंगे.  

इससे पहले योगी सरकार ने अपना बजट पेश करते हुए श्रीराम को समर्पित किया था. विधानसभा में प्रस्ताव पारित कर राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम मोदी और सीएम योगी को धन्यवाद भी दिया गया था, जिसका सपा के 14  विधायकों ने विरोध किया था. 

सपा विधायक ने रखा मस्जिद जाने का प्रस्ताव 

जब विधानसभा स्पीकर सतीश महाना ने सभी दलों के विधायकों को आमंत्रित किया था तो समाजवादी पार्टी के विधायक इकबाल महमूद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश से मस्जिद भी बन रही है, इसलिए वहां भी जाने की व्यवस्था को शामिल किया जाए. इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जब मस्जिद बन जाएगी तब वहां भी जाने का प्रस्ताव रखा जाएगा तो लोग जा सकते हैं.  

रामलला के चरणों में अरुणाचल की सरकार 

इससे पहले बीते मंगलवार को पेमा खांडू अपनी पूरी कैबिनेट के साथ अयोध्या पहुंचे थे. मुख्यमंत्री पेमा खांडू की सरकार के मंत्रियों समेत विशेष विमान से 70 लोग अयोध्या आए. राम मंदिर में रामलला का दर्शन पूजन के बाद मुख्यमंत्री पेमा खांडू भावुक नजर आए. उन्होंने कहा कि मैं 2 साल पहले अयोध्या आया था. उस वक्त राम मंदिर का निर्माण चल रहा था. राम मंदिर के निर्माण मैं बहुत उत्साहित हूं. मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा क‍ि अयोध्या में अरुणाचल प्रदेश का प्रतीक चिह्न और अरुणाचल भवन बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है.

Leave a Comment