‘आलौलिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर कर देने वाला है…,’ प्राण-प्रतिष्ठा से पहले PM मोदी का X पर पोस्ट – ayodhya ram mandir prana pratishtha PM Narendra Modi post on X before his consecration This supernatural moment everyone emotional ntc


अयोध्या में नए राम मंदिर में भगवान रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा शुरू हो गई है. पीएम राम मंदिर में पहुंच गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य यजमान हैं. विधि-विधान से अनुष्ठान की क्रियाएं पूरी करवाई जा रही हैं. पीएम अपने साथ भगवान राम के लिए चांदी का छत्र लेकर पहुंचे हैं. पीएम ने भावुक संदेश दिया है.

उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया और लिखा, अयोध्या धाम में श्री राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का अलौकिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर करने वाला है. इस दिव्य कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरा परम सौभाग्य है. जय सियाराम!

बता दें कि पीएम मोदी पिछले 11 दिन से विशेष व्रत कर रहे हैं. वे देश के अलग-अलग जगहों पर भी गए और मंदिरों में पूजा-अर्चना की.

पीएम मोदी ने राम मंदिर में सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा की. इससे पहले अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर परिसर के ऊपर हेलिकॉप्टर से फूलों की वर्षा की गई.

पीएम मोदी का राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया. कार्यक्रम में मोहन भागवत से लेकर अमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर सहित कई हस्तियां मौजूद हैं. सोनू निगम के भजन के साथ श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है.



Leave a Comment