इंसानियत शर्मसार… एक प्लॉट में मिले दो नवजातों के शव, पुलिस को ‘बेरहम’ की तलाश – Humanity is shameful dead bodies of two newborns found in a plot in Shamli police searching for merciless lclcn


उत्तर प्रदेश के शामली से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जलालाबाद कस्बे में रविवार को एक खाली प्लॉट में दो नवजात के शव मिले. मामले की जानकारी भवन थाना क्षेत्र पुलिस ने दी. 

सर्कल अधिकारी श्रेष्ठ ने बताया कि नवजात बच्चों के दो शव मिले हैं. ऐसा प्रतीत होता है कि वे समय से पहले के हैं. हमने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

दोषी के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

मामले में जांच की जा रही है. साथ ही पुलिस उन लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रही है, जिन्होंने शव को वहां छोड़ दिए है. जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

बताते चलें कि इससे पहले मुंबई में नगर निगम संचालित एक अस्पताल परिसर के कूड़ेदान से नवजात शिशु का शव बरामद हुआ था. पुलिस ने इस नवजात शिशु का शव पाए जाने के बाद केस दर्ज कर लिया था.

सफाई कर्मचारी को मिला था नवजात का शव

पुलिस के मुताबिक, सायन अस्पताल के नाम से मशहूर लोकमान्य तिलक म्युनिसिपल जनरल अस्पताल के एक सफाई कर्मचारी को वॉशरूम के कूड़ेदान के अंदर एक नवजात शिशु का शव मिला. उन्होंने ऑन-ड्यूटी डॉक्टरों को इसके बारे में सूचित किया. डॉक्टरों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और पुलिस को सतर्क कर दिया.

मां ने नवजात बच्ची को झाड़ियों में फेंका 

इससे पहले छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया था. यहां एक मां ने अपने नवजात बच्ची को झाड़ियों में फेंक दिया और कुत्तों ने उसका आधा शरीर नोंच खाया. एक शख्स ने नवजात का शव पड़ा देखा और पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और अस्पताल भेजा.

Leave a Comment