कानपुर में रूपम चौराहे के पास अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, लपटों में फंसे लोगों की सीढ़ी लगाकर बचाई जान – massive Fire break out apartment near Rupam chauraaha in Kanpur fire brigade reached spot saved people lives by installing stairs ntc


कानपुर के रूपम चौराहे के पास स्थित 4 मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग लग गई. आग लगने से अपार्टमेंट में रहने वाले कई परिवार के लोग फंस गए. बिल्डिंग में आग लगने  की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं.

सीढ़ी लगाकर बचाई लोगों की जान

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आनन-फानन में लोगों के रेस्क्यू का काम शुरू कर दिया है. टीम ने अब कई लोगों को बिल्डिंग में सीढ़ियां लगाकर बाहर निकाल लिया है. टीम के अनुसार अभी आग किस घर में लगी है इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. 

आग पर जल्द पा लिया जाएगा काबू: पुलिस अधिकारी

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, रूपम चौराहे के पास एक चार मंजिला इमारत में आग लगी थी, आग लगने के कारण अपर्टमेंट्स में लोग फंसे हुए थे. फिलहाल बिल्डिंग में आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है. हमारी पुलिस और फायर की टीम ने एक घर में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित तरीके से बाहर निकाल लिया है. आग पर भी लगभग काबू पा लिया गया है. इस ऑपरेशन में 15 से 20 मिनट और लगेंगे. अब सिर्फ आग का धुआं है. हमारी अपील है कि लोगों घटना स्थल से थोड़ा पीछे चले जाएं, जिससे बेहतर तरीके से ऑपरेशन किया जा सके.

उन्होंने आगे कहा कि आग से किसी भी व्यक्ति के हताहत होने का इनपुट नहीं मिला है और अब आग के फैलने की संभावना नहीं हैं. आग के कारणों का पता लगाने के लिए फोरेंसिक टीम जांच करेगी, तभी साफ हो पाएगा कि आग कैसे लगी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर चार फायर ब्रिगेड के गाड़ियां और आसपास के थानों के फोर्स को बुला लिया गया था.

Leave a Comment