कोहरे ने प्लेन यात्रियों को किया बेहाल, जमीन पर बैठकर इंतजार करते और खाते दिखे यात्री, Indigo ने यात्रियों से मांगी माफी – Indigo Airlines apologises to passengers after flight diverted to Mumbai passengers sit on airport tarmac ntc


उत्तर भारत में इन दिनों सर्दी का सितम जारी है. कोहरे के चलते ट्रेन और प्लेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. 14 जनवरी को गोवा से दिल्ली आने वाली फ्लाइट को मुंबई डायवर्ट कर दिया गया था, जिसके बाद यात्रियों के सब्र का बांध टूट गया और वह टरमैक पर आकर बैठ गए. यात्रियों का टरमैक पर बैठे हुए वीडियो सामने आने के बाद इंडिगो ने यात्रियों से माफी मांगी और कहा कि भविष्य में ऐसी घटना से बचने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे.

मुंबई डायवर्ट कर दी थी फ्लाइट

यात्रियों का रनवे पर बैठे हुए के वीडियो भी वायरल हो रहा है. यात्रियों ने दावा किया कि 14 जनवरी को दिल्ली इंडिगो की फ्लाइट करीब 18 घंटे की देरी हुई और बाद से उस फ्लाइट को मुंबई डायवर्ट कर दिया गया. देरी से परेशान होकर 6e2195 विमान के यात्रियों ने आराम करने का फैसला किया और इंडिगो विमान के बगल में बैठकर ही खाना खाया.

इंडिगो ने यात्रियों से मांगी माफी

वहीं, इस वीडियो के वायरल होने के बाद इंडिया ने अपने पक्ष रखा है. इंडिगो ने कहा कि हम 14 जनवरी, 2024 को गोवा से दिल्ली आने वाली इंडिगो की फ्लाइट से जुड़ी घटना से अवगत हैं. दिल्ली में कोहरे के कारण लॉ विजिबिलिटी के कारण हमने उड़ान को मुंबई को ओर डायवर्ट कर दिया था. हम इसके लिए माफी मांगते हैं. हम अपने ग्राहकों को हुई असुविधा के लिए जांच कर रहे हैं और भविष्य में ऐसी किसी भी घटना से बचने के लिए जरूरी कदम उठाएंगे.

एयरपोर्ट ने भी जारी किया बयान

इस मामले में छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे् ने भी अपना बयान जारी कर कहा कि यात्रियों को आगे की कार्रवाई होने तक एयरलाइन अधिकारियों और सुरक्षा की कड़ी निगरानी में रखा गया था.

सर्दी से राजधानी का बुरा हाल

वहीं, ठंड से राजधानी का बुरा हाल है. दिल्ली में तापमान मंगलवार को सुबह साढ़े 5 बजे IST पर दर्ज किया गया है. सफदरजंग में 4.8 और पालम 7.2 दर्ज किया गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, कोहरे की स्थिति देखी गई है. पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाया हुआ है. 

Leave a Comment