गाजियाबाद से बांदा आकर करता था अवैध खनन, 19 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई, गैंग का सरगना गिरफ्तार – Banda used to do illegal mining from Ghaziabad gangster action against 19 people gang leader arrested lclcn


उत्तर प्रदेश के बांदा पुलिस गाजियाबाद के रहने वाले चर्चित गैंगस्टर विपुल त्यागी को गिरफ्तार किया है. विपुल त्यागी गाजियाबाद से बांदा आकर असलहों के दम पर अवैध खनन को अंजाम देता था. पुलिस ने विपुल के सहयोगी 19 गुर्गों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है. पुलिस का कहना है कि माफिया को अरेस्ट करके जेल भेजा जा रहा है. 

दरअसल, गाजियाबाद के रहने वाला विपुल त्यागी बांदा में रहकर खदानों का टेंडर लेता था. टेंडर के बाद खदान में अवैध खनन कर उसे अवैध तरीके से बेच देता था. मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी. जांच के दौरान पुलिस ने अहम साक्ष्य जुटाए. इसके बाद पुलिस को पता चला कि गैंग के सरगना विपुल त्यागी के खिलाफ 10 गंभीर मामले दर्ज है. फिर पुलिस ने विपुल समेत उसके 19 गुर्गों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है.

हथियार के दम पर करता था अवैध खनन

साथ ही सरगना विपुल त्यागी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस के मुताबिक, विपुल त्यागी और उसके गिरोह के अन्य सदस्यों का आसपास के इलाके में आतंक था. हथियारों के दम पर अवैध खनन करता था. दहशत के कारण ग्रामीण अफसरों से शिकायत नहीं कर पाते थे. मगर, अब इस अवैध काम करने वाले माफिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 

मामले में एसपी ने कही ये बात

एसपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि आरोपी विपुल त्यागी गाजियाबाद के रहने वाला है. वह अवैध खनन कर सरकार को बड़ी मात्रा में राजस्व का नुकसान करता था. इसमे 4 जनवरी को थाना पैलानी में गैंगेस्टर एक्ट में एफआईआर दर्ज की गई थी. उसके खिलाफ 10 गंभीर मामले दर्ज हैं, जिसके सूचना मिलने पर SHO राजेन्द्र सिंह की टीम द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है. साथ ही अवैध रूप से कमाई गई संपति की जांच करके गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त की जाएगी.

Leave a Comment