‘चुनाव का नहीं विकास का बिगुल फूंकता है Modi’, Bulandshahr में बोले Prime Minister – Prime minister Narendra Modi in bulandshahr launched lok sabha election campaign ntc


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिमी यूपी के बुलंदशहर से लोकसभा चुनाव के प्रचार का आगाज किया. उन्होंने इस दौरान कहा,’मेरी रैली के पहले कहा जा रहा था कि आज मोदी चुनाव का बिगुल फूकेंगे. लेकिन, मोदी तो चुनाव का नहीं बल्कि विकास का बिगुल फूंकता है.

रैली में भारी तादाद में आईं महिलाओं की संख्या देखकर पीएम मोदी ने कहा कि इतनी बड़ी तादाद में हमें आशीर्वाद देने आईं माताओं-बहनों को प्रमाण. 22 तारीख को अयोध्या धाम में प्रभु श्रीराम के दर्शन हुए. अब यहां जनता जनार्दन के दर्शन का सौभाग्य मिला है. आज पश्चिमी यूपी को विकास के लिए 19 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के प्रोजेक्ट भी मिले हैं.

कल्याण सिंह आज आनंदित हो रहे होंगे

उन्होंने आगे कहा कि आज यमुना और गंगा की स्वच्छता से जुड़े प्रोजेक्ट का भी लोकार्पण हुआ है. इस क्षेत्र ने तो देश को कल्याण सिंह जैसा सपूत दिया है. जिन्होंने रामकाज और राष्ट्रकाज दोनों के लिए अपना जीवन समर्पित किया. आज वो जहां हैं, अयोध्या धाम को देखकर बहुत ही आनंदित हो रहे होंगे. हमारा सौभाग्य है कि हमने कल्याण सिंह और उनके जैसे कई लोगों का सपना पूरा किया है. लेकिन अभी भी विकसित भारत का सपना पूरा करने के लिए गति बढ़ानी होगी.

यूपी में हो रहे विकास कार्य गिनाए

उन्होंने आगे कहा,’अयोध्या में मैंने रामलला के सानिध्य में कहा था. प्राण प्रतिष्ठा का काम पूरा हुआ अब राष्ट्र प्रतिज्ञा को ऊंचाई देने का समय है. हमें देव से देश और राम से राष्ट्र के मार्ग को और प्रशस्त करना है. आज का कार्यक्रम हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है. आज भारत में दो बड़े डिफेंस कॉरीडोर पर काम चल रहा है. उनमें से एक पश्चिमी यूपी में बन रहा है. आज भारत में नेशनल हाइवे का तेजी से विकास हो रहा है. उसमें से अनेक पश्चिमी यूपी में बन रहे हैं. आज हम यूपी के हर हिस्से को आधुनिक एक्सप्रेसवे से कनेक्ट कर रहे हैं. भारत का पहला नमो भारत ट्रेन प्रोजेक्ट पश्चिमी यूपी में ही शुरू हुआ है. यूपी के कई शहर मेट्रो सुविधा से जुड़ रहे हैं.’

पश्चिमी यूपी को मिलेगी नई उड़ान

पीएम मोदी ने कहा,’जब जेवर जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनकर तैयार हो जाएगा तो इस क्षेत्र को एक नई ताकत नई उड़ान मिलने वाली है. सरकार के प्रयासों से आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश रोजगार देने वाले प्रमुख सेंट्रल में से एक बन रहा है. केंद्र सरकार देश में चार नए औद्योगिक स्मार्ट शहर बनाने की तैयारी में है. ऐसे नए शहर जो दुनिया के श्रेष्ठ मैन्युफैक्चरिंग शहरों को टक्कर दे सकें. इसमें से एक स्मार्ट शहर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बना है.

Leave a Comment