चोरी किए गए 25 लाख रुपये के मोबाइल बरामद, लोगों ने बांदा पुलिस को किया धन्यवाद – Stolen mobile phone worth Rs 25 lakh recovered people thanked Banda police lclcn


उत्तर प्रदेश के बांदा पुलिस ने करीब 25 लाख से ज्यादा के चोरी हुए 125 मोबाइल फोन बरामद की है. सोमवार को पुलिस अधीक्षक ने लोगों को उनके खोए मोबाइल को सौंप दिया. खोए मोबाइल पाकर लोगों के चेहरे खिल उठे. उन्होंने पुलिस को धन्यवाद कहा. साथ ही कहा कि यह बहुत कम हुआ कि फोन चोरी होने के बाद मिला है.

दरअसल, बांदा जिले में लगातार मोबाइल चोरी की घटनाएं सामने आ रही थी. इस पर एसपी अंकुर अग्रवाल ने सर्विलांस और साइबर सेल की 12 सदस्यों की एक टीम को लगाकर उन्हें खोजने के आदेश दिए थे. इसके बाद पुलिस ने लोकेशन ट्रेस कर खोजबीन शुरू की. इस दौरान पुलिस ने मोबाइल के लोकेशन के आधार पर दुकानदारों और चोरों से उन्हें बरामद किया.

मामले में एसपी ने कही ये बात

एसपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को हमने 125 मोबाइल फोन बरामद की है. इसकी कीमत बाजार में करीब 25 लाख से ज्यादा है. ये मोबाइल बांदा के अलग-अलग इलाको में विभिन्न तारीखों में खोए हुए थे. हमने सर्विलांस और साइबर की टीम लगाकर उन्हें खोजा है. कई फोन दुकानदारों के पास से बरामद की है, जिन्हें चोरों ने बेचे दिए थे.

‘कोशिश है कि जितने मोबाइल खोए सबकी रिकवरी की जाए’

एसपी ने आगे कहा कि कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि फोन गिर जाने के बाद कोई शख्स दुकानदार को बेच देते हैं. फिर दुकानदार उस मोबाइल को फर्जी बिल दिखाकर बेच देता है. टीम के काम करने पर यह सब खुलासा हुआ है. जिनके मोबाइल खो या गिर गए थे, उन सबको बुलाया गया है और उन्हें उनका फोन दिया गया है. ये अभियान और तेजी से चलेगा. कोशिश है कि जितने मोबाइल खोए सबकी रिकवरी करके लोगों को दिए जाएं.

Leave a Comment