‘जो बोया है, वो काटना पड़ेगा’, पाकिस्तान के आरोपों पर भारत ने दिया जवाब – India replies on Pakistan Allegation Indian agents assassination of two Pakistani nationals ntc


पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने भारत पर उसके नागरिकों की हत्या का आरोप लगाया है. पाकिस्तान के इस आरोप के बाद अब भारत सरकार ने प्रतिक्रिया दी है. भारत सरकार ने कहा है कि यह पाकिस्तान का लेटेस्ट प्रोपेगैंडा है.

भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने कहा कि हमने पाकिस्तान के विदेश सचिव की भारत के संदर्भ में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स देखी. यह पाकिस्तान का झूठ फैलाने और भारत के खिलाफ दुष्प्रचार का हथकंडा है. पूरी दुनिया जानता है कि पाकिस्तान लंबे समय से आतंकवाद, संगठित अपराध और गैरकानूनी गतिविधियों का अड्डा रहा है.

उन्होंने कहा कि भारत और कई अन्य देशों ने सार्वजनिक तौर पर पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि वह आतंक और हिंसा की अपने ही प्रोपेगैंडा का शिकार होगा. पाकिस्तान ने जो बोया है, वो काटेगा. अपने किए का दूसरों पर दोष मढ़ने से कोई समाधान नहीं निकलेगा.

क्या थे पाकिस्तान के आरोप?

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने दावा किया है कि हमारी जमीन पर दो पाकिस्तानी नागरिकों के हत्यारों और भारतीय एजेंट्स के बीच संबंधों के पुख्ता सबूत हैं. पाकिस्तान के विदेश सचिव मुहम्मद साइरस सज्जाद काजी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारतीय एजेंट्स ने पाकिस्तान की जमीं पर एक पाकिस्तानी नागरिक शाहिद लतीफ की हत्या की. भारतीय एजेंट्स ने रावला कोट की मस्जिद में पाकिस्तान के एक और नागरिक मोहम्मद रियाज की हत्या के लिए एक हत्यारे को हायर किया. हमारे पास उनके कबूलनामे और पुख्ता सबूत हैं.

उन्होंने कहा कि भारतीय एजेंट्स ने पाकिस्तान में हत्याओं को अंजाम देने के लिए विदेशी सरजमीं पर तकनीक का इस्तेमाल किया है. 

हाल ही में ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब पाकिस्तान ने भारत पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारत पर इस तरह का आरोप लगाया है.  इससे पहले 2021 में जोहर टाउन में हाफिज सईद पर हुए हमले के बाद पाकिस्तान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और भारत की खुफिया एजेंसी रॉ और अंडरवर्ल्ड डॉन बबलू श्रीवास्तव पर आरोप लगाया था और दस्तावेज भी जारी किया था. 

Leave a Comment