ट्रेन में नहीं मिला गर्म पानी, यात्री ने मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट में लगा दी इलेक्ट्रिक केतली, फिर… – Passenger plugs electric kettle into mobile charging point to heat water in train lclp


गया से दिल्ली जा रही महाबोधि एक्सप्रेस में एक पैसेंजर ने अजीबो-गरीब घटना को अंजाम दिया. पैंट्री कार से गर्म पानी नहीं मिलने पर उसने इलेक्ट्रिक केतली में पानी गर्म किया. उसे ऐसा करना बहुत भारी पड़ गया. हालांकि, उसका कहना है कि एक महिला, जिसे दवाई खानी थी, उसके लिए उसने पानी गर्म किया था.

जानकारी के अनुसार, महाबोधि एक्सप्रेस (12397) के M-2 कोच में यात्रा कर रही 70 साल की महिला को दवाई लेने के लिए गर्म पानी चाहिए था. इसको लेकर उसने ट्रेन की पैंट्री कार के कर्मियों से रिक्वेस्ट की. मगर, गर्म पानी नहीं मिला.

‘दवा खाने के लिए पानी की जरूरत थी’

इसके बाद ट्रेन के M-2 कोच में यात्रा कर रहे तासी नाम के यात्री ने अपनी इलेक्ट्रिक केतली निकाली और मोबाइल चार्जिंग पॉइंट में लगाकर महिला को पानी दिया. इसकी जानकारी प्रयागराज रेल मंडल से अलीगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन को दी गई. इस पर ट्रेन के अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचने पर आरपीएफ एएसआई ओमवीर सिंह व स्टाफ कोच में पहुंचा.

‘जुर्माना जमा करने के बाद छोड़ा गया यात्री’

इस दौरान तासी ने बताया कि महिला को दवा खाने के लिए गर्म पानी की जरूरत थी. पैंट्री कार स्टाफ से भी उन्होंने आग्रह किया था. जब वो पानी नहीं लाए तो उसने अपनी इलेक्ट्रिक केतली को ट्रेन कोच के चार्जिंग पॉइंट में लगाकर उनको गर्म पानी दिया. इसके लिए जब ट्रेन के स्टाफ ने उन्हें टोका तो इलेक्ट्रिक केतली को हटा लिया था.

railway

इस मामले में अलीगढ़ आरपीएफ के पोस्ट कमांडर राजीव वर्मा ने बताया यात्री तासी के खिलाफ रेलवे के चार्जिंग पॉइंट का मिसयूज करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. साथ ही उसको रेलवे कोर्ट अलीगढ़ में पेश किया गया, जहां उस पर जुर्माना लगाया गया. जुर्माना जमा करने के बाद उसे छोड़ दिया गया है.

Leave a Comment