दहेज न मिलने पर शौहर ने दिया तलाक, तुरंत रचाई दूसरी शादी… महिला ने सुनाई आपबीती – Husband divorced her after not getting dowry then got married again Woman narrated her ordeal in Banda lclcn


उत्तर प्रदेश के बांदा में तीन तलाक का सनसनीखेज मामला सामने आया है. महिला का आरोप है कि शौहर ने महज दहेज न मिलने पर सबके सामने तलाक दे दिया और उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया. इसके बाद पति ने दूसरा निकाह कर लिया. महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी शौहर समेत अन्य ससुरालीजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. 

मामला शहर कोतवाली क्षेत्र का है. यहां की रहने वाली महिला ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर बताया कि उसका निकाह साल 2011 में शहर कोतवाली क्षेत्र में हुआ था. उसके दो बच्चे हैं. आरोप लगाया कि पति, देवर, जेठ समेत अन्य ससुराली जन निकाह में दिए दहेज को लेकर खुश नहीं थे. फिर से दहेज में बाइक और 50 हजार रुपये की डिमांड कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- दहेज में स्कॉर्पियो की डिमांड, पूरी न होने पर दिया तीन तलाक, 5 लोगों पर FIR दर्ज

‘तीन तलाक देने के बाद पति दूसरी शादी कर ली’

मांग पुरी न होने पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था. वह परिवार के लिए सब कुछ सहती रही, लेकिन अब घर से निकाल दिया. बीती 4 फरवरी को उसके पति ने दहेज न दे पाने पर तीन बार तलाक-तलाक-तलाक बोलकर सभी के सामने तलाक दे दिया. महिला का यह भी आरोप है कि पति ने तीन तलाक देने के बाद दूसरी शादी कर ली है.

मामले में डीएसपी ने कही ये बात

डीएसपी सिटी गवेन्द्र पाल गौतम ने बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र की एक महिला द्वारा कोतवाली में शिकायत की गई है. उसने बताया कि उसके पति और ससुराल वाले दहेज को लेकर प्रताड़ित करते हैं. तरह-तरह की यातनाएं देते हैं. 2 फरवरी को तीन तलाक देकर किसी दूसरी महिला से शादी कर ली है. तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Comment