दहेज में स्कॉर्पियो की डिमांड, पूरी न होने पर दिया तीन तलाक, 5 लोगों पर FIR दर्ज – Scorpio demand in dowry if not met triple talaq given FIR registered against 5 people in Banda lclcn


उत्तर प्रदेश के बांदा में तीन तलाक का सनसनीखेज मामला सामने आया है. दहेज में स्कॉर्पियो की डिमांड न पूरी होने पर शौहर ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. पीड़ित महिला ने पुलिस से शिकायत कर आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. फिलहाल, पुलिस ने 5 लगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न समेत अन्य गंभीर धाराओ में एफआईआर दर्ज की है.

मामला पैलानी थाना क्षेत्र का है. यहां की रहने वाली महिला ने पुलिस शिकायत के दौरान बताया कि उसकी शादी 2015 में मुस्लिम रीति रिवाज से फतेहपुर जिले में हुई थी. पिता ने शादी में 15 लाख रुपए दहेज देकर विदा किया था. आरोप है कि शादी के बाद से पति समेत अन्य ससुरालीजनों ने दहेज में स्कॉर्पियो की डिमांड की. न मिलने पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था.

पति दूसरी शादी करने का देता है धमकी

पीड़िता का ये भी आरोप है कि पति दूसरी शादी करने की धमकी देते हैं. जुलाई माह में उसने मारपीट कर घर से भी निकाल दिया था. तब से महिला मायके में रह रही है. बीते दिन पति मेरे मायके आकर जबरन लड़ाई-झगड़े करने लगा और दहेज में स्कॉर्पियो न मिलने से उसने सभी के सामने तीन बार तलाक तलाक तलाक बोलकर 3 तलाक दे दिया.

मामले में पुलिस ने कही ये बात

पैलानी थाना के प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि दहेज के लिए तीन तलाक देने का मामला संज्ञान में आया है. महिला ने अपने पति समेत ससुरालीजनों पर प्रताड़ना और पति पर तीन तलाक देने का शिकायती पत्र दिया है. तत्काल एफआईआर दर्ज की गई है. मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है. आरोपियो के गिरफ्तारी के प्रयास भी किए जा रहे हैं.

Leave a Comment