दिल्ली: गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल आज, इन रास्तों पर जाने से बचें वाहन चालक – Republic Day Parade Rehearsal delhi police issues traffic advisory ntc


गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. 26 जनवरी को होने वाले कार्यक्रमों के चलते सुरक्षा व्यवस्था अभी से चाकचौबंद कर दी गई हैं. दिल्ली का चप्पा-चप्पा छाना जा रहा है. वहीं इस दिन होने वाली परेड की तैयारियां भी जारी है. इस कड़ी में बुधवार को रिहर्सल परेड के चलते रूट भी डायवर्ट किए गए हैं. 

इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए लोगों को जानकारी दी है और वाहन चालकों को इन रूट्स पर न जाने की सलाह दी है. दिल्ली पुलिस ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल के कारण 10 जनवरी सुबह सात बजे से 11.30 बजे तक विजय चौक, रफी मार्ग-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग, जनपथ-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग और मानसिंह रोड-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग जाने से बचें.”

13 से 27 जनवरी के बीच नहीं होगी चेंज ऑफ गार्ड सेरेमनी

पीटीआई के मुताबिक राष्ट्रपति भवन ने मंगलवार को बताया कि गणतंत्र दिवस परेड और बीटिंग रिट्रीट समारोह की रिहर्सल के कारण 13 से 27 जनवरी के बीच चेंज ऑफ गार्ड सेरेमनी नहीं होगी. दरअसल, चेंज ऑफ गार्ड सेरेमनी एक सैन्य परंपरा है. इसके तहत राष्ट्रपति के अंगरक्षकों (पीबीजी) के एक नए समूह को कार्यभार सौंपा जाता है. 



Leave a Comment