दिल्ली: जागरण के दौरान कालकाजी मंदिर में गिरा मंच, 17 लोग घायल, एक महिला की मौत – Delhi Stage collapsed in Kalkaji temple during Jagran 17 people injured one woman died ntc


दिल्ली के कालकाजी मंदिर में बीती रात जागरण के दौरान स्टेज गिरने से करीब 16 लोग घायल हो गए और एक 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई है. यह घटना रात करीब 12 बजे के आसपास की बताई जा रही है. 

पुलिस के अनुसार, कालकाजी मंदिर में 26 जनवरी को माता के जागरण का आयोजन किया गया था, जिसमें रात को करीब साढ़े 12 बजे 1500 से 1600 लोगों की  भीड़ जमा हो गई. इसी दौरान भीड़ आयोजकों और वीआईपी के परिवारों के बैठने के लिए बनाए एक मंच पर चढ़ गई, जिसके बाद मंच नीचे गिर गया. इस हादसे में मंच के नीचे बैठे 17 लोगों को चोटें लगी हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पुलिस ने बताया कि हादसे में घायल हुई 45 वर्षीय महिला को दो व्यक्ति ऑटो में मैक्स अस्पताल पहुंचे थे, जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया. हालांकि, अभी महिला की पहचान नहीं हो पाई है.

सिंगर बी प्राक के देखने पहुंची थी भीड़
बताजा रहा है कि इस जागरण में बॉलीवुड के मशहूर सिंगर बी प्राक पहुंचे थे, जिन्हें देखे के लिए भीड़ जमा हो गई थी. इसी दौरान मंदिर परिसर में भगदड़ मच गई.

आज तक से बात करते हुए बी प्राक ने कहा कि मैं वहां गया था कालकाजी मंदिर में जहां हादसा हो गया. लोगों को चोटें आई हैं, मैं उम्मीद करता हूं. जिनके भी चोट लगी है वो जल्द-से-जल्द ठीक हो जाएं. साथ ही उन्होंने कहा कि मैनेजर करने वाले लोगों को ध्यान रखना चाहिए था.  

आयोजन की नहीं थी अनुमति: पुलिस

पुलिस का यह भी कहना है कि इस कार्यक्रम के आयोजन की कोई भी अनुमति नहीं दी गई थी. हालांकि, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लिए पर्याप्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था.

पुलिस ने अब इस मामले में आयोजकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 337/304 ए/188 के तहत मामला दर्ज कर लिया और मामले की जांच शुरू कर दी है.

Leave a Comment