पति से झगड़ा, बस स्टैंड पर ठिकाना और 9 माह के मासूम बेटे का अपहरण… जानें, पुलिस के आरोपियों तक पहुंचने की कहानी – Odisha Ganjam district bus stand mother sleep nine month old baby kidnapping investigation cctv camera revelation police crime pvzs


ओडिशा के गंजम जिले में पुलिस ने एक मासूम बच्चे को अगवा किए जाने के महज कुछ घंटों बाद ही सकुशल बरामद कर लिया. पुलिस ने इस मामले में तेजी से एक्शन करते हुए दो आरोपी महिलाओं को गिरफ्तार किया है. पीड़ित महिला के बच्चे का अपहरण उस वक्त हुआ था, जब वह एक बस स्टैंड पर सो रही थी. उसी दौरान एक आरोपी महिला उसके बच्चे को अगवा करके ले गई थी.

पुलिस ने शुक्रवार को इस केस के बारे में पीटीआई को जानकारी देते हुए बताया कि यह अपहरण की वारदात गंजम जिले के खल्लीकोट कस्बे की है. जहां बस स्टैंड पर मां के सो जाने के बाद नौ महीने के बच्चे का अपहरण कर लिया गया था. 

पुलिस ने इस मामले के बारे में बताया कि महिला का अपने पति से झगड़ा हो गया था. इसके बाद वो गुस्से में अपने 9 माह के बेटे को लेकर घर से निकल गई. उसे रहने की कोई जगह नहीं मिली तो वो बच्चे के साथ दो दिनों से बस स्टैंड पर रह रही थी. मंगलवार की रात वो बच्चे के साथ वहीं सो गई थी. लेकिन बुधवार की सुबह जब वो उठी तो उसका बेटा वहां नहीं था.

महिला बच्चे को वहां ना पाकर परेशान हो उठी. उसने अपने बेटे को आस-पास जगह तलाश किया लेकिन वो नहीं मिला. महिला रोते हुए सीधे पुलिस के पास पहुंची. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए फौरन एक्शन लिया. जिले के पुलिस अधीक्षक जगमोहन मीना ने बताया कि इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज की निगरानी के बाद पुलिस ने एक महिला की पहचान की, जिसने मासूम बच्चे का अपहरण किया था.

पुलिस अधीक्षक मीना ने बताया कि उनकी टीम ने बच्चे के अपहरण के आरोप में 45 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद जब उससे पूछताछ की गई तो बच्चे के बारे में जानकारी मिली. पुलिस ने आरोपी महिला की निशानदेही पर अगवा किए गए बच्चे को जिले से लगभग 120 किमी दूर राज्य की राजधानी भुवनेश्वर से सकुशल बरामद कर लिया.

एसपी जगमोहन मीना ने बताया कि आरोपी महिला ने बच्चे को अगवा करके भुवनेश्वर के सुंदरपाड़ा में अपनी बहन के घर पर छुपा दिया था. पुलिस ने उसे वहीं  से बरामद किया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बच्चे की बरामदगी के बाद कानूनी प्रक्रिया के तहत उसे उसकी मां को सौंप दिया गया है. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

Leave a Comment