पाकिस्तान पुलिस ने दबाव में नष्ट कीं 80 कब्रें, अहमदिया मुसलमानों का दावा – Pakistan Punjab Ahmadi community Tombstones of 80 graves destroyed minorities ntc


पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के मामले कई बार सामने आते रहे हैं. इस बीच जमात-ए-अहमदिया पाकिस्तान का दावा है कि पाकिस्तान पुलिस ने धार्मिक कट्टरपंथियों के दबाव में अहमदिया मुसलमानों की 80 कब्रों को नष्ट कर दिया.

पाकिस्तान में अहमदी समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन जमात-ए-अहमदिया पाकिस्तान का कहना है कि ये घटना लाहौर से लगभग 100 किलोमीटर दूर पंजाब प्रांत के दस्का की है.

जमात-ए-अहमदिया पाकिस्तान के मुताबिक, धार्मिक कट्टरपंथियों के दबाव में पुलिस ने अहमदिया समुदाय से जुड़े दो अलग-अलग कब्रगाह में कुल 80 कब्रों को नेस्तानाबूद कर दिया. 

संगठन की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इस तथ्य के बावजूद कि पंजाब सरकार ने कब्रगाह की ये जमीन अहमदिया समुदाय को आवंटित की थी. पुलिस ने इन कब्रों को नष्ट कर दिया. 

इस संबंध में दस्ता के सहायक आयुक्त अनवर अली कान्जू ने इन कब्रों को नष्ट करने के अवैध आदेश जारी किए थे. संगठन ने कहा कि अनवर अली लंबे समय से अहमदियों के उत्पीड़न में शामिल रहे हैं. सरकार को ये समझने की जरूरत है कि अनवर जैसे अदिकारी वैश्विक स्तर पर पाकिस्तान की छवि खराब कर रहे हैं. 

Leave a Comment