प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों के टिकट काटने की तैयारी, 2024 के लिए BJP का कर्नाटक प्लान – Lok Sabha Election 2024 Karnataka nalin kumar Kateel Ex ministers May Loss Ticket NTC


आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी कर्नाटक के लिए प्लान बना रही है. राज्य में हार के लिए पार्टी ने कुछ नेताओं को चिन्हित किया है, जिनका टिकट संभावित रूप से कट सकता है. राज्य इकाई के पार्टी अध्यक्ष नलिन कुमार कतील भी एक हैं जिन्होंने कथित रूप से अपने अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी ठीक ढंग से निभाई. इस बार चुनाव में पार्टी उनका टिकट काट सकती है. हाई कमांड का मानना है कि उन्होंने बहुत ही केजुअल तरीके से काम किया है.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. उत्तर कन्नड़ सीट से पार्टी सांसद अनंत कुमार हेगड़े का टिकट भी काटा जा सकता है. वह केंद्र में मंत्री भी रहे हैं लेकिन आगामी चुनाव में पार्टी उन्हें टिकट देने से परहेज कर सकती है. वह छह बार के सांसद हैं. अपने पिछले कार्यकाल के दौरान संविधान पर उन्होंने अस्वीकार्य बयान दिए थे जिसके लिए उन्हें संसद में माफी मांगनी पड़ी थी.

ये भी पढ़ें: ‘नीतीश पद के लिए कहीं भी जा सकते हैं, अगर मेरी पार्टी…’, BJP सांसद छेदी पासवान का बयान

बीजेपी इन सांसदों का भी काट सकती है टिकट

2024 के लोकसभा चुनाव में एक और पूर्व केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा को भी बैठना पड़ सकता है. माना जा रहा है कि पार्टी उन्हें भी टिकट देने के मूड में नहीं है. इनके अलावा बेलारी, बीजापुर और कोलार के सांसदों का भी टिकट कट सकता है. सीट बंटवारे को लेकर पार्टी की इंटरनल बातचीत में भी इस बारे में चर्चा हुई है.

बीजेपी का 50 फीसदी वोट हासिल करने का प्लान

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी अगले महीने से उम्मीदवारों का ऐलान भी कर सकती है. पार्टी 543 में 400 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है.बीजेपी का प्लान 2024 के चुनाव में 50 फीसदी वोट शेयर हासिल करने का लक्ष्य है.

ये भी पढ़ें: ‘बिहार में अभी खेल होना बाकी है…’, बैठक में RJD विधायकों से बोले तेजस्वी यादव

बीजेपी बना रही चुनाव के लिए विजन डॉक्यूमेंट

पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 436 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 303 सीटों पर बड़ी जीत दर्ज की थी. खासतौर उन 164 सीटों पर बीजेपी का फोकस रहेगा जहां पार्टी बहुत कम मार्जिन के साथ जीती थी. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राधामोहन दास अग्गरवान ने पहले बताया है कि पार्टी 2024 के चुनाव की तैयारी कर रही है. चुनाव के लिए विजन डॉक्यूमेंट तैयार किया जा रहा है.

Leave a Comment