फर्जी प्रोडक्शन कंपनी, एड शूट का लालच…मॉडलों को ठगने वाले कास्टिंग डायरेक्टर की हैरतअंगेज कहानी – Man arrested for cheating aspiring models on pretext of providing them work in Delhi opnm2


दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे फ्रॉड को गिरफ्तार किया है, जो कास्टिंग डायरेक्टर बनकर स्ट्रगलिंग मॉडलों को धोखा देता और उनसे ठगी करता था. वो इंस्टाग्राम के जरिए अपने शिकार की तलाश करता, जब कोई मॉडल फंस जाती तो उसे नामचीन कंपनियों के एड में काम दिलाने का लालच देता. इसके बाद पोर्टफोलियो शूट के नाम पर उनसे पैसों की मांग करता था. उसके झांसे में फंसी मॉडल जैसे ही पैसे दे देती वो फुर्र हो जाता. एक मॉडल की शिकायत के बाद पुलिस ने दिल्ली के मालवीय नगर के रहने वाले गौरव खन्ना (43) को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक, एक स्ट्रगलिंग मॉडल ने दिल्ली के कीर्तिनगर थाने में तहरीर दी थी कि गौरव खन्ना नामक एक शख्स से वो इंस्टाग्राम के जरिए संपर्क में आई थी. उसने बताया था कि उसका खुद का प्रोडक्शन हाउस है, जिसका नाम एएनजी प्रोडक्शंस है. वो एक कास्टिंग डायरेक्टर है. कई बड़ी और नामचीन कंपनियों के लिए एड शूट करता है. उसको कुछ नए चेहरों की तलाश है. पीड़िता मॉडल उसके झांसे में आ गई. आरोपी ने उसे एक पोर्टफोलियो ऑफर किया. इसके बदले उसने 20 हजार रुपए का भुगतान करने के लिए उसे राजी कर लिया.

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि गौरव खन्ना के कहने पर उसने 10 हजार रुपए दे दिए. इसके बाद उसने एक बड़ी कंपनी के लिए लहंगा और आभूषण शूट के लिए आगामी चयन का प्रस्ताव दिया. इसके बदले उसने मॉडल से 75 हजार रुपए मांगे थे. पीड़िता ने शुरूआती पैसे देने के बाद एड शूट की तारीखों के बारे में जब दूसरे लोगों से पूछताछ की तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. ऐसे किसी भी तरह के एड शूट की कोई योजना नहीं थी. इसके बाद वो एएनजी प्रोडक्शन के ऑफिस के पते पर पहुंची, लेकिन आरोपी वहां से फरार हो चुका था.

यह भी पढ़ें: होटल में बेटे के शव के साथ 18 घंटे तक रही सूचना सेठ, हत्या के बाद लिखा- मेरा बेटा हमेशा मेरे साथ रहेगा!

पुलिस उपायुक्त विचित्र वीर ने कहा, “एक स्ट्रगलिंग मॉडल ने कीर्ति नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दी है कि एक फर्जी कास्टिंग डायरेक्टर फोटोशूट और इवेंट असाइनमेंट दिलाने के बहाने कई लड़कियों को धोखा दे रहा है. उसकी शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने इस मामले की जांच की तो आरोपी गौरव खन्ना को प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया. इसके बाद पुलिस ने उसको उसके मालवीय नगर स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से 15 मॉडलों की प्रोफाइल शीट और डिटेल मिले हैं. पुलिस ने उसके पास से तीन मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं.

पुलिस के द्वारा पूछताछ के दौरान आरोपी गौरव खन्ना ने बताया कि वो तीन साल तक एक प्रोडक्शन हाउस में काम कर चुका है. वहां उसका वेतन बहुत कम था. ज्यादा पेसे कमाने की लालच में उसने एक मॉडलिंग एजेंसी खोली और महत्वाकांक्षी मॉडलों को काम दिलाने के बहाने धोखा देने लगा. आरोपी अपने पिता के साथ मालवीय नगर में रहता है. उसने इग्नू से बीसीए की पढ़ाई की है. अभी तक उसकी शादी नहीं हुई है. वो सोशल मीडिया के जरिए अपने शिकार की तलाश करता था. उसने अपना नंबर और प्रोडक्शन हाउस की जानकारी वहां पोस्ट कर रखी है. 

Leave a Comment