फ्रांस से लौटी इंजीनियर की मौत: मेहंदी लगाने के बाद गई थी नहाने, बाथरूम से नहीं निकली तो तोड़ना पड़ा गेट – woman software engineer returned from France dies in Bhopal lcln


मध्य प्रदेश के भोपाल में 26 साल की सॉफ्टवेयर इंजीनियर की अपने मायके में मौत हो गई. बालों में मेहंदी लगाने के बाद महिला बाथरूम में नहाने के लिए गई थी. डेढ़ घंटे तक जब बाहर नहीं निकली तो दरवाजा तोड़कर उसे बेसुध हालत में बाहर निकला और अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. 

राजधानी के अशोक गार्डन इलाके का यह पूरा मामला है. 26 साल की पूर्वा साहू नेटलिंक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर थीं. पूर्वा का ससुराल उज्जैन में है और पति आशीष साहू पेशे से केमिकल इंजीनियर हैं. 

पूर्वा और आशीष पिछले कुछ समय से दिल्ली से गाजियाबाद में रह रहे थे. बीते 6 महीने से पति जॉब के सिलसिले में फ्रांस चले गए तो पूर्वा भी अपनी दुधमुंह बच्ची के साथ मायके भोपाल आ गईं और वर्क फ्रॉ होम खत्म होने पर भोपाल के नजदीक इंडस्ट्रियल एरिया मंडीदीप स्थित अपनी कंपनी में जॉब के लिए जाने लगी थीं. 

उधर, उज्जैन स्थित पूर्वा के ससुराल में 6 फरवरी को देवर की शादी होनी थी. इसी के चलते पति आशीष भी फ्रांस से 22 जनवरी को भारत आने वाले थे तो वहीं मायके में रहकर पूर्वा की तैयारियों में लगी हुई थीं. 

बीते मंगलवार की दोपहर पूर्वा ने अपने बालों में मेहंदी लगाई और धूप में जाकर छत पर बैठ गईं. इसके बाद वह नीचे उतरकर नहाने के लिए बाथरूम में गईं और करीब डेढ़ घंटे तक बाहर नहीं निकलीं. यह देख घरवालों ने आवाज दी लेकिन कोई अंदर कोई सुगबुगाहट नहीं हुई. 

परिजनों ने दरवाजा तोड़कर देखा तो पूर्वा बाथरूम में अचेत पड़ी हुई थी और नाक से थोड़ा खून आ रहा था. फौरन बेसुध पूर्वा को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. 

11 महीने की बेटी का अगले महीने आने वाला था जन्मदिन
इस हादसे के बाद से पूर्वी के मायके और ससुराल में मातम परस गया है. दूसरी तरफ, पूर्वी और आशीष की इकलौती बेटी का अगले महीने पहला जन्मदिन था, जिसे लेकर दोनों बेहद उत्साहित थे और बड़े स्तर पर पहला जन्मदिन मनाने की तैयारी कर रहे थे. लेकिन परिवार की खुशियों पर पूर्वी की असमय मौत ने ग्रहण लगा दिया.  फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है. पोस्टमॉर्टम के बाद ही पूर्वी की मौत की वजह साफ़ हो सकेगी. 

कार्डिएक अरेस्ट की आशंका!
पुलिस मौत के पीछे हार्ट अटैक या कार्डिएक अरेस्ट की आशंका जता रही है. हालांकि, पूर्वा को किसी तरह की कोई बीमारी नहीं थी और वह पूरी तरह स्वस्थ्य थी. साथ ही उसके परिवार में कभी किसी को हार्ट से संबंधित हिस्ट्री नहीं रही. यही नहीं, बाथरूम में गीजर या शॉर्ट सर्किट से भी कोई दुर्घटना का अंदेशा नहीं है. फिलहाल, पुलिस पूर्वा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. 

Leave a Comment