बीवी ने प्रेमी संग पति को उतारा मौत के घाट, एक सुराग ने सुलझाई ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री – Wife killed her husband along with lover in Kanpur Uttar Pradesh Police opnm2


उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में हुए एक सनसनीखेज हत्याकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. तीन दिन पहले चाट बेचने वाले एक शख्स की हत्या का आरोप किसी गैर पर नहीं बल्कि उसकी पत्नी पर लगा, जिसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर उसका कत्ल किया था. पुलिस ने हत्यारोपी पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. 

इस हत्याकांड के बाद पुलिस ने जब मृतक के परिजनों से पूछताछ की, तो उन्होंने उसके साथ किसी के विवाद से इंकार किया था. उसका कोई दुश्मन नहीं था. इसके बाद पुलिस ने शक के आधार पर मृतक की पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसमें उसने अपना गुनाह कबूल करते हुए वारदात में अपने प्रेमी के शामिल होने की बात भी कही थी.

जानकारी के मुताबिक, कानपुर देहात के सिकंदरा थाना क्षेत्र के रसधान गांव में ये वारदात हुई थी. 18 जनवरी की रात में चाट बेचने वाले दीपक गुप्ता (भुर्जी) की किसी ने पीट पीट कर हत्या कर दी थी. शव अगले दिन 19 जनवरी को राहगीरों को सड़क किनारे खेत में पड़ा मिला था. परिजनों का कहना था कि दीपक किसी से कोई मतलब नहीं रखता था. 

यहां तक कि उसका कोई दुश्मन भी नहीं था. ऐसे में उसकी हत्या किसने और किस वजह से की, परिजन इसके बारे में बता नहीं पा रहे थे. इसके बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करके इस मामले की जांच शुरू कर दी. इस दौरान पुलिस को मृतक की पत्नी की हरकतों पर संदेह हुआ. पुलिस ने उसका मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगा दिया.

पुलिस के मुताबिक, मृतक दीपक गुप्ता की पत्नी कामिनी ऊर्फ मालती के मोबाईल पर कई बार एक शख्स की कॉल आ रही थी. रिकॉर्ड चेक किया गया तो 18 जनवरी को उनकी कई बार बात हुई थी. पुलिस का शक गहराता गया. पुलिस ने कामिनी को हिरासत में ले लिया. उससे जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया. 

यह भी पढ़ें: लाखों कैश और ज्वैलरी लेकर 2 महीने में दूसरी बार भागी ‘लुटेरी दुल्हन’, CCTV में प्रेमी संग नजर आई

कामिनी ने बताया कि दीपक की हत्या उसने औरैया निवासी अपने प्रेमी रवि के साथ मिलकर की है. वारदात की रात दीपक चाट बेचकर घर आ रहा था. इस दौरान आरोपियों पीछे से हथौड़े से वार करके उसकी हत्या कर दी. उसके शव को वहीं सड़क किनारे फेंक दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद कामिनी घर आ गई. उसका प्रेमी वहां से फरार हो गया.

एडिशनल एसपी राजेश कुमार पांडे ने बताया कि मृतक की पत्नी कामिनी का प्रेम प्रसंग शादी के पहले से चल रहा था. वो रवि से शादी करना चाहती थी, लेकिन परिजनों के दबाव में आकर छह महीने पहले उसे दीपक से शादी करनी पड़ी थी. उनका एक साढ़े चार साल का बेटा भी है. दीपक मेहनत-मजदूरी करके बेटे को अच्छी शिक्षा देना चाहता था.

इसी बीच उसे पता चला कि उसकी पत्नी अपने प्रेमी से लगातार फोन पर बातें करती है. उसने विरोध किया, लेकिन वो नहीं मानी. रवि भी नाराज हो गया. दोनों ने मिलकर इस हत्याकांड की साजिश रच डाली. हत्याकांड को अंजाम देने के बाद हादसा साबित करने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे. पुलिस ने 48 घंटे में ही केस का खुलासा कर दिया.

इनपुट- कानपुर से सुराज सिंह

Leave a Comment