ब्रिटेन के किंग चार्ल्स को कैंसर, शाही परिवार ने दी जानकारी – Britain King Charles diagnosed with a form of cancer Buckingham Palace ntc


ब्रिटेन के किंग चार्ल्स III (King Charles III) कैंसर से पीड़ित हैं. बकिंघम पैलेस की तरफ से बयान जारी कर इसकी जानकारी दी गई है.

बकिंघम पैलेस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि किंग चार्ल्स तृतीय एक प्रकार के कैंसर से पीड़ित हैं. प्रोस्टेट ग्रंथि की जांच के दौरान उनके कैंसर से पीड़ित होने का पता चला है. हालांकि, कैंसर के प्रकार का खुलासा नहीं हुआ है. कैंसर किस तरह का है और शरीर के किस हिस्से में अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है.

बयान में कहा गया कि नियमित इलाज के दौरान किंग चार्ल्स में कैंसर का पता चला है. इसकी वजह से डॉक्टर्स ने किंग चार्ल्स से किसी भी तरह के सार्वजनिक कामकाज से दूर रहने की हिदायत दी है. हालांकि, इस दौरान वह राजकीय कामकाज करते रहेंगे. 

किंग चार्ल्स के कैंसर से पीड़ि होने की खबर पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने उनके जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए कहा कि मुझे कोई संदेह नहीं है कि वह जल्द ही पूरी ताकत से लौटेंगे. मैं जानता हूं कि पूरा देश उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहा है.

73 साल की उम्र में बने थे राजा

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद किंग चार्ल्स III ब्रिटेन के राजा बने थे. पिछले साल मई में उनकी ताजपोशी हुई थी. इसके बाद उन्हें किंग चार्ल्स III के नाम से संबोधित किया जाता है. वो 73 साल की उम्र में राजा बने.

चार्ल्स का जन्म 14 नवंबर 1948 को बकिंघम पैलेस में हुआ था. वो 4 साल के थे जब उनकी मां को महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का ताज पहनाया गया था. 1969 में 20 साल की उम्र में उन्हें महारानी ने कैरफर्नन कैसल में प्रिंस ऑफ वेल्स के रूप में नियुक्त किया गया था. 

चार्ल्स ने 29 जुलाई 1981 को लेडी डायना स्पेंसर से शादी की. उस शादी से उनके दो बेटे प्रिंस विलियम और प्रिंस हैरी का जन्म हुआ. 28 अगस्त 1996 को शादी टूट गई. 9 अप्रैल 2005 को उन्होंने कैमिला से शादी की.



Leave a Comment