मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की मुसलमानों से अपील, बेटियों को प्रॉपर्टी में जरूर दें हिस्सा – AIMPLB appeals to Muslims share in property to daughters ntc


ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने लखनऊ के इस्लामिक सेंटर आफ इंडिया में बैठक की, जिसमें ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के पदाधिकारी समेत अधिवक्ता गण और मुस्लिम महिलाएं शामिल हुईं. पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में मुस्लिम महिलाओं की हक की बात पर चर्चा की गई. जिसमें प्रॉपर्टी संबंधित मुद्दा अहम रहा.

बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने बताया कि लॉ बोर्ड की बैठक में तमाम मुसलमानों से इस बात का ऐलान किया गया कि वह सुनिश्चित करें कि अपनी बेटी के निकाह के मौके पर उसे दहेज भले ही ना दें, लेकिन शरीयत ने जो बेटियों को प्रॉपर्टी में हक देने की बात कही है उसके तहत वह बेटियों को प्रॉपर्टी में जरूर हिस्सा दें.

फरंगी महली ने ये भी कहा कि इसी मसले को लेकर बड़ी तादाद में औरतें भी इस मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए बुलाई गई थी और उन्होंने इसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा भी लिया. उन्होंने कहा, आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक हुई, जिसमें शरीयत और मुस्लिम महिलाओं को लेकर चर्चा हुई इसके आलावा अन्य कई जरूरी मसलों पर बात हुई कि कैसे महत्वपूर्ण बातें अमल में लाई जाए.

मौलाना ने कहा कि इस बैठक में जो चर्चा हुई उसमें कई अधिवक्ता भी शामिल थे. साथ ही मुस्लिम महिलाएं भी मौजूद थीं. मौलाना खालिद ने आगे बताया कि पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में शरीयत ने जो बेटियों को प्रॉपर्टी में हक देने की बात कही है उसके तहत बेटियों को प्रॉपर्टी में हिस्सा देने पर चर्चा हुई. इस दौरान औरतों को यह भी बता गया कि शरीयत में औरतों के लिए क्या कानून है और महिलाओं को अपने मजहब में क्या करना चाहिए.

Leave a Comment