मेरी हत्या के जिम्मेदार पड़ोसी होंगे… 4 महीने पहले दरवाजे पर लिखा, अब मिली महिला की जली हुई लाश – Kanpur Woman wrote on the door Neighbors will be responsible for my murder lcls 


क्या 129 दिन पहले किसी महिला को अपनी हत्या का आभास हो सकता है? सुनने में शायद अजीब लगेगा, लेकिन कानपुर में एक ऐसी ही हत्या की वारदात सामने आई है. दरवाजे पर चॉक से लिखा एक नोट पुलिस को करीब 4 महीने बाद मिला है और उसी कमरे में महिला की जली हुई बॉडी पुलिस ने बरामद की है. 

कानपुर के रायपुरवा की रहने वाली 62 वर्षी मंजू वर्मा का मंगलवार को जला हुआ शव उनके कमरे में पाया गया. कमरा बाहर से बंद था. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची रायपुरवा पुलिस ने जांच के बाद पाया कि महिला की हत्या की गई होगी. 

दरअसल, महिला का शव पूरी तरह जला हुआ था और कमरा बाहर से बंद था. मगर, इससे भी बड़ी बात यह थी कि महिला ने अपने दरवाजे पर चॉक से लिख रखा था कि अगर मेरी किसी तरह अचानक हत्या हो जाती है, तो उसके जिम्मेदार मेरे पड़ोसी होंगे. इस नोट के नीचे मंजू वर्मा का नाम लिखा था. दरवाजे पर लिखे हुए इस नोट के नीचे 2 सितंबर 2023 की डेट पड़ी थी.

हत्या के बाद शव जलाने की आशंका 

महिला का शव पूरी तरह आंकड़ा हुआ था. ऐसे में पुलिस को यह आशंका है कि पहले महिला की हत्या की गई होगी. इसके बाद पेट्रोल से उसके शव को आग लगा दी गई होगी. महिला के बारे में पता चला है कि उसका मकान को लेकर आस-पास के लोगों से विवाद भी चल रहा था. 

लिहाजा, यह आशंका है कि इसी कारण महिला की हत्या कर दी गई हो. फिर दरवाजे पर जो नोट लिखा है उसको आधार बनाकर किसी और ने भी इसमें अपनी दुश्मनी निकलने की कोशिश की होगी. बहरहाल, पुलिस कई एंगल से मामले की जांच में जुटी है. 

कई एंगल से मामले की जांच में जुटी पुलिस

महिला के परिजनों ने भी उसकी हत्या किए जाने की आरोप लगाए हैं. पुलिस भी हत्या के नजरिया से ही केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है. बहरहाल, यह साफ नहीं हो पाया है कि यह नोट खुद मृतक महिला ने लिखा था. पुलिस ने इसकी जांच के लिए घर के दरवाजे को उखड़वा लिया है.

एसीपी आईपी सिंह का कहना है महिला का जला हुआ शव कमरे में मिला था. उसके पति का नाम अरविंद चौहान है. महिला की बॉडी का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. यह मामला इसलिए भी चर्चा में है क्योंकि आमतौर पर ऐसे केस में पुलिस घर को सील करती है. मगर, इस केस में पुलिस ने दरवाजा ही उखड़वा लिया है. 

Leave a Comment