यहां घर में बच्चों जैसे ठाठ बाट में रहता है जंगली सूअर, खा-खाकर हो गया इतने किलो का  – Belgian Couple Share Their Home with a Wild Boar pig eat and sleep together tstm


दुनिया में अजीबोगरीब लोगों की कमी नहीं है जो अपने रहन- सहन से लोगों को हैरान कर देते हैं. बेल्जियम का एक ऐसा ही कपल इन दिनों चर्चा में है. वालोनिया क्षेत्र के एक पति पत्नी, टिफ़नी और ग्रेगोरी, एक साल से अधिक समय से अपने ही घर में एक जंगली सूअर के साथ रह रहे हैं. उन्होंने उसका नाम ऑस्कर रखा है.

इसलिए घर ले आए थे जंगली सूअर
 
यह सब लगभग एक साल पहले शुरू हुआ. जब एक शिकार के दौरान दोनों 700 ग्राम का एक सूअर का बच्चा घर ले आए. वे उसे छोटे से असहाय जीव को जंगल में अकेला नहीं छोड़ना चाहते थे. वह उसके लिए कोई जगह मिलने के इंतजार में उसे घर ही ले आए. लेकिन दिन गुजरते गए तो कपल को ऑस्कर से काफी लगाव हो गया. लंबा समय बीत जाने के बाद उन्होंने सोचा कि उसे फार्म में छोड़ना जरूरी है.

उन्होंने बड़े दुख के साथ उसे अच्छी देखभाल के लिए वहां छोड़ा. टिफ़नी ने बेल्जियम के अखबार एल’एवेनियर को बताया, ‘कुछ दिनों के बाद, हमें उसे वापस लेने आने के लिए फोन आया क्योंकि वह सचमुच वहां खुद को भूखा मार रहा था.

सूअर का अपना सोफा, तकिए और कंबल है

ग्रेगरी ने कहा कि यदि वे ऑस्कर को ले आए तो फिर कभी जाने नहीं दे पाएंगे, क्योंकि वास्तव में अब उनके परिवार का हिस्सा बन गया है. वे फिर भी आखिर उसे घर ले आए. 

ऑस्कर के पास अपना सोफा, तकिए और कंबल हैं और वह अजनबियों से घर की रखवाली भी करता है. अंजान लोगों को घर के पास देखकर वह उठता है और गुर्राना शुरू कर देता है, लेकिन कपल सभी को यह समझाता है कि वह कुछ नहीं करेगा.

80 किलोग्राम वजन के साथ, ऑस्कर पहले से  मजबूत है, लेकिन वह अभी भी बढ़ रहा है और लगभग एक साल में उसका वजन 120 किलोग्राम (265 पाउंड) तक पहुंचने की संभावना है.

अकेले सोना उसने सीखा ही नहीं

ग्रेगोरी का कहना है कि जब भी वह ऑस्कर को घुमाने के लिए बाहर ले जाता है तो वह आगे चल पड़ता है. सूअर अपनी बुद्धिमत्ता और सूंघने की बेहद तीव्र क्षमता के लिए जाने जाते हैं और ऑस्कर भी ऐसा ही है. जब उसे अलमारी में किसी खाने की चीज़ की गंध आती है, तो वह उस तक पहुंचने की कोशिश में लग जाता है.

उन्होंने बताया कि ऑस्कर की भूख बहुत अच्छी है. हर दिन वह सब्जियां और सूखी रोटी या मीठी चीजें मिलाकर 1.5 से 2 किलोग्राम खाना खा जाता है. टिफनी ने कहा, ‘मैं उसके साथ सोफे पर सोती हूं.वह नहीं जानता कि अकेले कैसे सोना है, यहां तक ​​​​कि जब मैं नहा रही होती हूं, तो भी कभी-कभी उसके लिए अकेले रहना कठिन होता है.  
 

Leave a Comment