यूपी में 18 IPS अफसरों का तबादला, नैथानी को मिला प्रमोशन, बदले गए वाराणसी के DIG – 18 IPS officers transferred in UP Kalanidhi Naithani gets promotion lclk


उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने देर रात एक बार फिर 18 आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है. 12 जिलों के एसपी और कई आईजी-डीआईजी बदले गए हैं. बदायूं के एसपी ओमप्रकाश सिंह को डीआईजी वाराणसी रेंज मिला है. 

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में नियुक्त डीसीपी सेंट्रल अपर्णा रजत कौशिक को कासगंज का नया एसपी बनाया गया है. 2000 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रशांत किशोर को आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन का महानिरीक्षक बनाया गया है. वहीं आईपीएस अखिलेश कुमार चौरसिया को भ्रष्टाचार निवारण संगठन में डीआईजी की जिम्मेदारी दी गई है.

आईपीएस

अलीगढ़ के एसएसपी रहे कलानिधि नैथानी को प्रमोशन दिए जाने के बाद झांसी रेज के डीआईजी की जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा अभिषेक सिंह को एसपी मुजफ्फरनगर और संजीव सुमन को एसएसपी अलीगढ़ की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं आईपीएस प्रशांत वर्मा को लखनऊ में रेल एसपी बनाया गया है. 

ips

मुजफ्फरनगर के एसपी संजीव सुमन को अब अलीगढ़ का नया एसएसपी बनाया गया है. वहीं चित्रकूट की एसपी वृन्दा शुक्ला को बहराइच के नए एसपी की जिम्मेदारी दी गई है. वाराणसी के डीआईजी अखिलेश कुमार को अब भ्रष्टाचार निवारण संगठन में डीआईजी बनाया गया है.

तीन दिन पहले भी हुए थे कई तबादले

अभी तीन दिनों पहले भी यूपी सरकार ने पुलिस विभाग में कई बड़े बदलाव किए थे. सात सीनियर IPS अफसरों के तबादले कर दिए गए थे. इनमें कानपुर के पुलिस कमिश्नर आरके स्वर्णकार भी हैं. उनकी जगह पर अखिल कुमार कानपुर के नए पुलिस कमिश्नर बनाए गए हैं. 

बताया जा रहा है कि लंबे समय से आर के स्वर्णकार की शिकायतें मिल रही थीं. साथ ही कानपुर में लगातार हुई बड़ी घटनाओं के चलते पुलिसिंग पर सवाल खड़े हो रहे थे. मातहतों से कोऑर्डिनेशन की कमी की भी शिकायतें शासन तक पहुंची थीं, जिसके चलते आरके स्वर्णकार को हटाया गया है. 

 

Leave a Comment