रोक सको तो रोक लो…पोस्टर लगाकर खुला चैलेंज दिया और चोरी कर ले गए बदमाश, सोती ही रह गई पुलिस – Thieves first challenged by pasting posters and thencommitted theft in basti lcln


उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में डाकू गैंग के खौफ से लोगों की रातों की नींद उड़ गई है. गैंग पोस्टर लगाकर खुली चुनौती देता है और फिर चोरी की वारदात को अंजाम में दे डालता है. गैंग का आतंक पिछले 15 दिनों से जारी है. पहले रूधौली और वाल्टरगंज थाना क्षेत्र और अब मुंडेरवा थाना इलाके में 10 दिनों के अंदर भयानक लूटपाट का पोस्टर चस्पा कर हड़कंप मचा दिया है.

दरअसल, पोस्टर चस्पा कर पहले गांववालों को खुली चुनौती दी गई है कि जितनी ताकत लगाना हो लगा लो, जितना रात में जागना हो जाग लो, आने वाले 10 दिनों में कुछ चुनिंदा घरों में भयानक लूटपाट की जाएगी. लूट का पोस्टर देख कर गांववालों को रातों की नींद उड़ गई है. डकैतों के फरमान से लोग रात-रात भर जाग कर पहरा देने को मजबूर हैं. वहीं, 15 दिन बीत जाने के बाद भी अब तक पुलिस पोस्टर लगाने वाले गैंग का खुलासा नहीं कर सकी है. 

दीवारों पर लगे चेतावनी भरे पोस्टर.

मुंडेरवा थाना इलाके में एक सप्ताह पहले चोरों ने लूट का पोस्टर चस्पा कर पुलिस और गांववालों को खुला चैलेंज दिया था. ओडवारा गांव में ललित मोहन के घर में चोरी हो गई. रात 2 बजे अज्ञात चोर गेट तोड़ घर में घुस गए. एक दर्जन की संख्या में बदमाश थे. वृद्ध महिला ने बताया की गर्दन पर चाकू लगा कर घर में रखा नगदी, जेवरात लेकर फरार हो गए. पोस्टर लगाने के बाद चोरी की इस घटना से लोगों में दहशत का माहौल बन गया है. गैंग के नाम से चस्पा किए गए पोस्टर से अब लोग भयभीत होने लगे हैं.

चोरी के बाद घर में बिखरा पड़ा सामान.

एसपी गोपाल चौधरी ने बताया, मुंडेरवा थाना क्षेत्र में चोरी की सूचना मिली थी. पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457,380 के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

एसपी ने कहा कि यह डकैती की घटना नहीं, चोरी की घटना थी. केस दर्ज कर पुलिस टीम लगाई गई है. जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा. 

Leave a Comment