रोहतक में NSA के तहत पहली गिरफ्तारी, कुख्यात राजकुमार उर्फ श्यामू गिरफ्तार – First action by poilce under NSA Police Rohtak Haryana lclar


हरियाणा के रोहतक में पुलिस ने NSA के तहत पहली कार्रवाई की. कोर्ट के आदेश पर बदमाश राजकुमार उर्फ श्यामू के खिलाफ NSA के तहत गिरफ्तार किया गया. राजकुमार गांव खिड़वाली का रहने वाला है. उस पर हत्या, लूट, गैंगरेप, जबरन वसूली, अवैध हथियार रखने के एक दर्ज से ज्यादा आपराधिक मामले रोहतक, झज्जर, सोनीपत में दर्ज हैं. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 

बताया जा रहा है कि रोहतक पुलिस ने आदतन अपराधी, समाज के लिए खतरा और कानून व्यवस्था में बाधा पहुंचाने वाले बदमाशों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम, 1980 के तहत कार्यवाही करनी शुरू कर दी है. इसी क्रम में पुलिस द्वारा एनएसए के तहत केस तैयार कर जिला मैजिस्ट्रेट रोहतक को भेजा. जिनके आदेशा पर आरोपी राजकुमार उर्फ श्यामू को  राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम 1980 की धारा (3)2 के तहत हिरासत में लेकर रोहतक जेल में बंद कराया गया. 

बदमाश राजकुमार उर्फ श्यामू  NSA के तहत गिरफ्तार

आरोपी राजकुमार पर हत्या, हत्या का प्रयास, गैंगरेप, जबरन वसूली, मारपीट, आपराधिक साजिश, अवैध हथियार रखने के 12 मामले रोहतक, झज्जर, गोहाना मे दर्ज हैं. इस मामले पर एएसपी मेधा भूषण ने बताया कि आरोपी 2011 से आपराधिक गतिविधियों में शामिल हुआ. उसके बाद से लगातार आपराधिक वारदातों को अंजाम देता रहा. इसके साथ ही अन्य युवकों को भी अपने साथ आपराधिक वारदातों में शामिल करने लगा. बदमाश राजकुमार युवकों को अपने झांसे में लेकर अपराध करता रहा. 

राजकुमार 2011 से आपराधिक गतिविधियों में शामिल हुआ

आरोपी हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर अपनी फोटो वायरल कर दहशत फैलाता था. जमानत पर बार-बार बाहर आने पर अपराध करता जा रहा था. आरोपी राजकुमार उर्फ श्यामू को एनएसए एक्ट 1980 के तहत काबू किया गया है. बदमाश राजकुमार राज्य के लिए खतरा बन रहा था. वर्तमान स्थिती को देखते हुए उसके खिलाफ भी एनएस एक्ट के तहत एक्शन लिया गया. 

Leave a Comment