लंबे इंतजार के बाद निकला सूरज, दिल्ली वालों ने गुनगुनी धूप में ली अंगड़ाई – delhi weather update people got relief from severe cold due to sunlight IMD issued rainfall alert in national capital sslbs


राजधानी दिल्ली समेत पूरे दिल्ली एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से कड़ाके ठंड पड़ रही है. 30 दिसंबर से दिल्ली में मौसम खराब हुआ था और धूप निकलने का नाम ही नहीं ले रही थी. ठंड से बचने के लिए लोग अलाव जला रहे थे. लेकिन लंबे इतजार के बाद आज आखिरकार सूरज निकला और लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली है. 
राजधानी में पिछले कुछ दिनों से ठंड का सितम जारी है, जिसकी वजह से लोगों का अपने घर से निकलना भी मुश्किल हो गया था. धूप ना निकलने की वजह से लोग ठंड से बचने के लिए रूम हीटर्स या फिर अलाव का सहारा ले रहे थे, लेकिन आज धूप निकलने से लोगों को इस ठिठुरन वाली सर्दी से राहत मिली है. 

दिल्ली का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. वहीं अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहेगा. 
IMD का अनुमान
बीते कुछ दिनों से दिल्ली में धूप ना निकलने के कारण लोग ठंड और कोहरे से बेहद परेशान थे. घने कोहरे से सड़कों पर विजिबिलिटी काफी घट गई थी, जिसकी वजह से वाहन चालकों को गाड़ी चलाने में समस्या हो रही थी. इसके अलावा फॉग के कारण ट्रेनें और फ्लाइट्स भी अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही है. हालांकि आज दिल्ली में धूप निकलने से कोहरे में भी कमी आई है और लोगों को कड़ाके की सर्दी से थोड़ी राहत मिली है. इतने दिनों बाद सूरज की रोशनी आने की वजह से लोग धूप का आनंद लेने अपने घरों से बाहर निकल पड़े हैं. 

दिल्ली में होगी बारिश 
मौसम विभाग की मानें तो एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के असर से नई दिल्ली में हल्की बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. IMD के मुताबिक, 9 जनवरी को नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 11 और अधिकतम तापमान 14 डिग्री रहेगा. इसी के साथ, हल्की बूंदाबांदी भी देखने को मिल सकती है. 10 जनवरी को नई दिल्ली में गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. वहीं, 10 जनवरी को न्यूनतम तापमान 10 और अधिकतम तापमान 15 डिग्री रहेगा. 

Leave a Comment