लोकसभा 2024: कर्नाटक में इन सांसदों का टिकट काट सकती है बीजेपी, ये फैक्टर बन रहे रोड़ा! – BJP plans to replace several sitting MPs in Karnataka on age performance issues ntc


आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुटी हैं. एक तरफ बीजेपी हैट्रिक का दावा कर रही है तो वहीं दूसरी ओर विपक्षी पार्टियां INDIA गठबंधन के तहत सीट बंटवारे पर मंथन कर रही हैं. इस सबके बीच कर्नाटक में बीजेपी बड़ा कदम उठाने जा रही है. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी कर्नाटक में अपने लगभग आधे मौजूदा सांसदों को बदलने की योजना बना रही है. इस लिस्ट में पूर्व केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा का भी नाम शामिल है.

सूत्रों के मुताबिक, जिन निर्वाचन क्षेत्रों में वर्तमान सांसदों की जगह नए चेहरों को मैदान में उतारा जा सकता है उनमें गंगा-हावेरी, बेंगलुरु उत्तर, बेल्लारी, रायचूर, बेलगाम, बीजापुर, मांड्या, कोलार, चिक्काबल्लापुर, चामराजनगर, दावणगेरे, तुमकुर और कोप्पल शामिल हैं.

बताया जा कि मौजूदा सांसदों को बदलने का निर्णय बढ़ती उम्र, पिछले कार्यकाल के दौरान खराब प्रदर्शन और सत्ता विरोधी लहर जैसे मुद्दों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. हालांकि अभी तक इस पर पार्टी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. चर्चा है कि बीजेपी इस बार के चुनाव में किसी भी तरह की चूक नहीं करना चाहती. पार्टी की मंशा है कि उसे इस लोकसभा चुनाव में पिछली बार से अधिक सीटें मिलें.

आगामी चुनाव में इन सांसदों का कट सकता है टिकट-

गंगा-हावेरी से शिवकुमार उदासी
बेंगलुरु उत्तर से डी.वी. सदानंद गौड़ा
बेल्लारी से देवेन्द्रप्पा
रायचूर से राजा अमरेश्वरा नाइक
बेलगाम से सुरेश अंगड़ी
बीजापुर से रमेश जिगजिनगी
मांड्या से सुमलता अंबरीश
कोलार से एस. मुनिस्वामी
चिक्काबल्लापुर से बीएन बाचे गौड़ा
चामराजनगर से श्रीनिवास प्रसाद
दावणगेरे से जी. एम. सिद्देश्वरा
तुमकुर से जी. एस. बासवराज
कोप्पल से सांगना कराडी

पिछले साल बीवाई विजयेंद्र बनाए गए थे प्रदेश अध्यक्ष

गौरतलब है कि नवंबर में बीजेपी ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र को पार्टी की कर्नाटक इकाई का नया प्रमुख नियुक्त किया था. उन्होंने नलिन कुमार कतील का स्थान लिया. लोकसभा चुनावों के मद्देनजर ही यह फैसला लिया गया था. पदभार संभालने के साथ ही विजयेंद्र ने कहा था कि वह लोकसभा चुनावों में कर्नाटक से ज्यादा सीटें जीतकर और पीएम मोदी के ब्रांड और प्रतिष्ठा को मजबूत करके पार्टी की सफलता की दिशा में काम करेंगे.

Leave a Comment