सपने में आकर मुझे परेशान करता है… ये कहते हुए दुकानदार को पीटने लगा सिपाही, Video वायरल – uttar pradesh police constable beats a shopkeeper in mirzapur suspended after Viral video opnm2


उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक दुकानदार के पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक सिपाही उस दुकानदार को थप्पड़ मारते हुए दिख रहा है. पिटाई का कारण पूछे जाने पर सिपाही कहता है कि वो लड़का उसके सपने में आता है. उसे परेशान करता है. उसकी वजह से वो न तो चैन से सो पा रहा है, ना ही खा पी रहा है. इस वीडियो के संज्ञान में आने के बाद पुलिस अधीक्षक ने आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक, विंध्याचल थाना क्षेत्र के अमरावती चौराहे पर आयुष मोदनवाल की दुकान है. वो अपनी मां के साथ इस दुकान को चलाता है. बीते दिन विंध्याचल थाने में तैनात सिपाही रामविलास पासवान उसकी दुकान पर आया. उसे बाहर बुलाकर बिना कुछ बताए थप्पड़ मारने लगा. दुकानदार उससे कारण पूछा तो वो कहता है, ”तुम मेरे सपने में आकर मुझे परेशान करते हो. तुम्हारी वजह से मैं ठीक से सो नहीं पा रहा हूं.” सिपाही की बात सुनकर घटनास्थल पर मौजूद लोग हैरान रह गए.

इतना ही नहीं आरोपी सिपाही ने उस दुकानदार को धमकी भी दी कि यदि वो दोबारा उसके सपने में आएगा तो उसे फिर मारेगा. इस बार उसे थाने ले जाकर हवालात में बंद कर देगा. ये अजीबोगरीब घटना वहां लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. पीड़ित आयुष ने सीसीटीवी फुटेज के साथ आरोपी के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करा दी. इसी बीच पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया. पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने इस मामले को संज्ञान लेकर त्वरित कार्रवाई की है.

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने विंध्याचल थाने पर नियुक्त आरक्षी रामविलास पासवान द्वारा दुकानदार के साथ दुर्व्यवहार करने पर निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही इस मामले के जांच के आदेश दिए हैं. ये घटना मिर्जापुर ही नहीं पूरे देश में लोगों के बीच कौतूहल का कारण बन गई है. सोशल मीडिया पर लोग आरोपी सिपाही पर आरोप लगा रहे हैं कि वो अपनी वर्दी की हनक दिखा रहा था. दुकानदार की पिटाई करके उस इलाके में अपनी धाक जमाने की कोशिश कर रहा था. जो भी सच हो जांच में सामने आ ही जाएगा.

यह भी पढ़ें: लाखों कैश और ज्वैलरी लेकर 2 महीने में दूसरी बार भागी ‘लुटेरी दुल्हन’, CCTV में प्रेमी संग नजर आई

crime

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश पुलिस की बर्बरता की कई घटनाएं सामने आती रहती है. कई बार मित्र पुलिस होने का दावा करने वाली यूपी पुलिस अपनी हरकतों की वजह से पुलिस महकमे को शर्मसार कर देती है. कुछ दिन पहले ही कानपुर में थाने बुलाकर एक युवक को बुरी तरह से मारने-पीटने की घटना सामने आई थी. ये घटना कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र की है. आरोप है कि विवेश नामक युवक को पुलिस ने थाने पूछताछ के लिए बुलाया. इसके बाद दरोगा वीरेश यादव ने पीड़ित को पीटना शुरू कर दिया. 

दरोगा ने पीड़ित को इतना पीटा कि वो अधमरा हो गया. उसकी हालत देखकर पुलिसकर्मियों के हाथ पांव फूल गए. इसके बाद आनन-फानन में उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस घटना की सूचना मिलते ही पीड़ित के परिजनों ने थाने पर हमला बोल दिया. वहां लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पुलिसकर्मियों को जमकर कोसा. इसकी सूचना मिलते ही आरोपी दरोगा गायब हो गया. लेकिन आलाधिकारियों ने आरोपी को निलंबित करते हुए उसके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए.
 



Leave a Comment