सीट शेयरिंग पर AAP-Congress की बैठक खत्म, राघव चड्ढा बोले- सकारात्मक रही मीटिंग – AAP Congress meeting on seat sharing ends Raghav Chadha said meeting was positive ntc


विपक्षी पार्टियों के INDIA गठबंधन के बीच लोकसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग पर मंथन जारी है. इसी बीच कांग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को साथ में बैठक की. इस मीटिंग में AAP की तरफ से 4 नेता पहुंचे. इनमें आम आदमी पार्टी की तरफ से राघव चड्ढा, संदीप पाठक, सौरभ भारद्वाज और आतिशी शामिल रहे. शुक्रवार शाम को जब बैठक खत्म हुई तो आप नेता राघव चड्ढा ने मीटिंग को सकारात्मक बताया है. वहीं, कांग्रेस की ओर से मीटिंग में शामिल हुए कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, कि हम तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. 

मीटिंग खत्म होने पर क्या बोले राघव चड्ढा?
बता दें कि शुक्रवार को आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग के लिए बैठक हुई. इस बैठक में क्या तय हुआ है, ये तो अभी सामने नहीं आया है, हालांकि दोनों ही दलों के नेताओं ने जिस तरह की प्रतिक्रिया दी है, उसमें उन्होंने इस मीटिंग को सकारात्मक ही बताया है. शाम को बैठक खत्म होने के बाद आप नेता राघव चड्ढा ने अपने बयान में कहा कि, ‘आज हुई मुलाकात काफी सकारात्मक रही. हर राज्य पर हम टिप्पणी नहीं कर सकते. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, अरविंद केजरीवाल कल इंडिया ब्लॉक की वर्चुअल बैठक में भाग लेंगे. दूसरी ओर कांग्रेस से इस बैठक में मौजूद रहे सलमान खुर्शीद ने कहा कि, हमें आज मीटिंग में एक बढ़िया केमिस्ट्री देखनी को मिली है, हम निर्णय की ओर बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. 

8 जनवरी को भी हुई थी बैठक
वहीं, इस मीटिंग से पहले AAP से जुड़े सूत्रों का कहना था कि आज की बैठक में भी दिल्ली, गोवा, गुजरात, पंजाब और हरियाणा के लिए सीट शेयरिंग पर ज्यादा फोकस रहेगा. बता दें कि इससे पहले 8 जनवरी को भी आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हो चुकी है. मीटिंग में कांग्रेस और AAP दोनों ने अपनी मांगों और प्रस्ताव संबंधित दस्तावेज साझा किए थे. सूत्रों के मुताबिक बैठक सकारात्मक मानी गई थी. दोनों पार्टियों ने उन रणनीतियों और सीटों की संख्या के बारे में चर्चा की थी, जिन पर वे अलग-अलग राज्यों में चुनाव लड़ना चाहती हैं.

लोकसभा की तैयारी के लिए गोवा जाएंगे केजरीवाल
एक तरफ दिल्ली में इंडिया ब्लॉक के लिए सीट बंटवारे के लिए बैठक हुई तो वहीं, दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए अरविंद केजरीवाल के गोवा दौरे का ऐलान किया है. AAP संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का गोवा दौरा पर जा रहे हैं. सीएम 18, 19 और 20 जनवरी को गोवा में रहेंगे. उनका यह दौरान लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र तैयारियों से जुड़ा होगा. वे वहां, गोवा में कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. इससे पहले 11 और 12 जनवरी के लिए सीएम का गोवा दौरा प्रस्तावित था. पिछला प्रस्तावित दौरा गणतंत्र दिवस कार्यक्रमों की तैयारियों से जुड़ी मीटिंग के कारण कैंसल हो गया था. 

Leave a Comment