सेल पर आते ही मची लूट, Apple ने बेच दी Vision Pro की दो लाख यूनिट्स, जानिए डिटेल्स – Apple Vision Pro Sold Over 2 Lakh Units Claims Report Vision Pro Headset ttec


Apple ने पिछले साल Vision Pro हेडसेट को पेश किया था. हालांकि, बिक्री के लिए ये हेडसेट इस साल उपलब्ध हुआ है. कंपनी ने जनवरी 2024 में विजन प्रो के लिए प्रीऑर्डर लेना शुरू किया था. 19 जनवरी को प्रीऑर्डर शुरू होने के बाद से कंपनी को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है.

रिपोर्ट्स की मानें तो प्रीऑर्डर में ही कंपनी ने Vision Pro की दो लाख यूनिट्स को बेच दिया है. MacRumors ने अपनी रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी है. Apple Vision Pro पिछले दिनों अमेरिकी बाजार में प्रीऑर्डर के लिए उपलब्ध हुआ है और महज कुछ ही वक्त में कंपनी बहुत से प्रीऑर्डर मिले हैं. 

क्या है सेल की असल कहानी?

19 जनवरी को ये अमेरिकी बाजार में आया और कुछ ही सेकेंड में इसकी डिलीवरी डेट फरवरी से बढ़कर मार्च तक पहुंच गई. हालांकि, इसकी सेल आज यानी 2 फरवरी से शुरू होगी.

ऐपल Vision Pro की इतनी यूनिट्स की बिक्री का अंदाजा पहले ही एनालिस्ट्स ने लगाया था. हालांकि, ये डिवाइस मोबाइल फोन की तरह बड़ी तादाद में मौजूद नहीं है. ये भी एक वजह है हो सकती है इसकी डिलीवरी डेट आगे बढ़ने की.

ये भी पढ़ें- 3 लाख का Apple Vision Pro और रिपेयरिंग में लगेंगे 2 लाख, इस दिन से शुरू होगी डिलीवरी

TF इंटरनेशनल सिक्योरिटी एनालिस्ट Min-Chi Kuo का अनुमान था कि कंपनी 1.6 लाख से 1.8 लाख यूनिट्स बेचेगी. ये अनुमान प्रीऑर्डर इन्वेंट्री और शिपिंग टाइम के आधार पर लगाया गया था. Kuo का अनुमान था कि ये हेडसेट सेल पर आने के कुछ ही वक्त में सोल्ड आउट हो जाएगा. 

Apple Vision Pro में ऐसी खूबियां, इतनी है कीमत

तो क्या धीरे-धीरे कम हो जाएगी सेल

हालांकि, इस बारे में ऐपल की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है. Apple Vision Pro कंपनी का अपनी तरह का पहला प्रोडक्ट है. इससे पहले कंपनी ने साल 2014 में ऐपल वॉच को लॉन्च किया था, जो इंडस्ट्री में अपनी तरह का पहला प्रोडक्ट था. 

ये भी पढ़ें- सावधान! आपके iPhone और Airpods का बन सकता है क्लोन, ना करें ये गलती

Apple Vision Pro एक मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट है, जो यूजर्स के वर्चुअल एक्सपीरियंस को रियल वर्ल्ड के साथ मिक्स करके ऑफर करता है. हालांकि, इसकी कीमत काफी ज्यादा है और इसी वजह से एनालिस्ट का मानना है कि एक वक्त के बाद इस हेडसेट की सेल कम हो जाएगा. 

शुरुआत में ऐपल के प्रोडक्ट्स पसंद करने वाले, नई टेक्नोलॉजी को एक्सप्लोर करने वाले लोग इसे ऑर्डर करेंगे. आम लोगों के लिए ये काफी महंगा है, जिसकी वजह से वे इस पर शायद ही पैसे खर्च करेंगे. इसकी कीमत 3,499 डॉलर है. ऐपल स्टोर्स इसके लिए पिछले कुछ वक्त से लगातार तैयारी कर रहे थे.

Leave a Comment