‘हर पल लड़ा हूं, हर पल लड़ूंगा…’, गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन का ट्वीट – Hemant Soren Arrested Land Scam Jharkhand Political Crisis ED arrest ntc


जमीन घोटाले मामले में बुधवार को ईडी ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया. उनकी ये गिरफ्तारी झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद हुई है. अब इस गिरफ्तारी पर हेमंत सोरेन ने प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए शिवमंगल सिंह ‘सुमन’ की ‘क्या हार में, क्या जीत में’ कविता पोस्ट की. इस पोस्ट के जरिए हेमंत सोरेन ने किसी भी कीमत पर समझौता नहीं करने का संकेत दिया.

बता दें कि हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले मामले में गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले ईडी ने रांची में उनसे कई घंटों तक पूछताछ की थी. 

चंपई सोरेन होंगे अगले मुख्यमंत्री

हेमंत सोरेन के इस्तीफा देने से पहले जेएमएम विधायक दल की बैठक हुई. इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंत्री चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुना गया. चंपई ने हेमंत सोरेन के साथ जाकर राज्यपाल के सामने अपना दावा पेश कर दिया है. हालांकि अभी शपथ के लिए कोई वक्त राज्यपाल ने नहीं दिया है. 

इन घोटालों की जांच कर रही ईडी

झारखंड के दो घोटालों में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ी जांच में ईडी सीएम सोरेन से पूछताछ कर चुकी है. एक अवैध खनन से जुड़ा है तो दूसरा जमीन घोटाला. खनन घोटाले में पिछले साल 17 नवंबर को सोरेन से ईडी ने पूछताछ की थी. फिलहाल, कथित जमीन घोटाले में उनसे पूछताछ कर गिरफ्तार किया गया है. मामलों में अब तक 14 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं, जो न्यायिक हिरासत में हैं.



Leave a Comment