हेमंत सोरेन को ED ने भेजा नया समन, नहीं होंगे पेश तो खुद टीम के साथ पहुंचेगी एजेंसी – Hemant Soren Money Laundering Case Jharkhand ED Send Fresh Summon To CM For 29 31 January NTC


प्रवर्तन निदेशालय ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक फ्रेश समन भेजा है. सीएम से 29 या 31 जनवरी को पेश होने को कहा है. अगर वह पेश नहीं होंगे तो खुद ईडी की टीम उनसे पूछताछ के लिए पहुंचेगी. सीएम से आखिरी पूछताछ के लिए भी ईडी की टीम को उनके आवास पर जाना पड़ा था.

सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि इससे पहले 25 जनवरी को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उन्हें जारी किए गए समन का जवाब दिया था. मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें एजेंसी का पत्र मिला है और उचित समय पर वह इसका जवाब देंगे. ईडी ने 13 जनवरी को सोरेन को नौवां समन जारी किया था, और उनसे मामले में 27 से 31 जनवरी के बीच पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा था.

ये भी पढ़ें: झारखंड में सोरेन सरकार और राज्यपाल के बीच बढ़ी तनातनी, BJP भी JMM पर हमलावर

हेमंत सोरेन के आवास पर ईडी ने की थी मामले में पूछताछ

इस बीच, 20 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय भूमि घोटाला मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री से पूछताछ करने के लिए रांची पहुंची थी. इस महीने की शुरुआत में, सोरेन ने केंद्रीय एजेंसी को पत्र लिखकर कहा था कि वह भूमि घोटाला मामले में उनका बयान उनके आधिकारिक आवास पर दर्ज कर सकती है. 20 जनवरी को ईडी ने सोरेन को 13 जनवरी को आठवां समन जारी कर 16 से 20 जनवरी के बीच मौजूद रहने को कहा था.

ये भी पढ़ें: झारखंड में खुलेगा अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी और मेडिकल कॉलेज, CM हेमंत सोरेन ने किया शुभारंभ

हेमंत सोरेन के सलाहकार को भी ईडी का समन

ईडी ने पहले झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद को अवैध खनन मामले से जुड़ी कथित मनी लॉन्ड्रिंग की जांच में 16 जनवरी को अपनी जांच में शामिल होने के लिए एक समन जारी किया था. केंद्रीय एजेंसी ने सोरेन के मीडिया की दिन भर की खोज पूरी कर ली है. इससे पहले 3 जनवरी को सलाहकार अभिषेक प्रसाद के रांची स्थित आवास पर छापेमारी की गई थी. गौरतलब है कि भूमि घोटाला मामले में यह दसवां समन है.
 

Leave a Comment