16 साल की बेटी प्रेग्नेंट हुई तो आगबबूला हुआ पिता, 61 साल के बुजुर्ग को कुल्हाड़ी से काट डाला – 61 year old man murdered on suspicion of having illicit relations with 16 year old girl in hamirpur lcln


UP News: हमीरपुर जिले में 16 साल की लड़की से अवैध संबंध होने के शक में 60 साल के बुजुर्ग का मर्डर कर दिया गया. इस घटना के बाद जिले में हड़कंप मच गया है. मृतक की खुद की 7 बेटियां हैं. मृतक की पत्नी की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है.

दरअसल, जब गर्भवती लड़की से पेट में पलने वाले बच्चे के बाप का नाम पूछा गया, तो उसने बुजुर्ग का नाम बता दिया. इसके बाद लड़की के पिता ने कुल्हाड़ी से बुजुर्ग पर हमला कर दिया.

गले में कुल्हाड़ी लगने से वह घायल हो गया. आनन-फानन में उसे झांसी मेडिकल कॉलेज में एडमिट करवाया गया, जहां इलाज के दौरान शुक्रवार को बुजुर्ग की मौत हो गई. मेडिकल कॉलेज चौकी पुलिस ने पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया. 

रामआसरे कुशवाहा हमीरपुर के जलालपुर थाना क्षेत्र के न्यूलीवासा गांव के रहने वाले थे. उनके दामाद बृजेंद्र कुशवाहा ने बताया, मेरे ससुर रामआसरे खेती किसानी करते थे. क्षेत्र की 16 साल की एक लड़की प्रेग्नेंट हो गई. घरवालों ने एक जनवरी को उसका गर्भपात करा दिया. 

आरोप लगाया कि बच्ची के पेट में पल रहा बच्चा रामआसरे का था. जब हम लोगों को पता चला, तो न्यूलीवासा गांव पहुंचे. वहां अपने ससुर से बात की. उन्होंने साफ इनकार कर दिया कि बच्चा उनका नहीं है. तब पुलिस में शिकायत करने के लिए कहा तो मना कर दिया. साथ ही पंचायत बुलाने से भी मना कर दिया. न ससुर ने शिकायत दी और न ही लड़की के परिवार ने.

दूसरे दामाद अरविंद ने बताया, लड़की के परिवार वाले मेरे ससुर से रंजिश रखने लगे. 21 जनवरी की सुबह ससुर रामआसरे अपने घर के बाहर खड़े थे. तभी लड़की का पिता कुल्हाड़ी लेकर आया और उनके ऊपर हमला कर दिया.उसने कुल्हाड़ी से गर्दन पर वार किया. बचाने आई सास रामश्री से भी मारपीट की. घायल होने के कारण ससुर जमीन पर गिर गए. पहले उनको इलाज के लिए सरीला और फिर उरई ले गए. वहां से डॉक्टरों ने झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. जहां इलाज के दौरान ससुर ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया.

रामआसरे की 8 बेटियां हैं. इसमें से वह 6 बेटियों की शादी कर चुके थे. जबकि दो बेटी अभी अविवाहित हैं. दामाद का कहना है कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं की. घटना के बाद से उनका रो-रोकर बुरा हाल है.

वहीं, जलालपुर थाना प्रभारी का कहना है कि पत्नी की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ पहले से ही केस दर्ज है. रामआसरे की मौत होने पर अब हत्या से संबंधित धारा जोड़ी जाएगी. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

Leave a Comment