Agra: शोभायात्रा के दौरान मस्जिद पर फहराया भगवा झंडा, Video वायरल होने के बाद पुलिस ने लिया एक्शन, 1000 से ज्यादा लोगों पर FIR दर्ज – Agra Saffron flag hoisted on mosque police took action after video went viral FIR lodged Shahi Masjid lclam


उत्तर प्रदेश के आगरा में एक मस्जिद पर भगवा झंडा फहराने का मामला सामने आया है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें कुछ युवकों को मस्जिद के ऊपर भगवा झंडा लगाते हुए दिखाया गया है. घटना 22 जनवरी की बताई जा रही है. वीडियो के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.
  
बता दें कि पूरा मामला ताजगंज क्षेत्र के बिल्लोचपुरा शाही मस्जिद का है, जहां बीते दिन पर कुछ लोगों ने भगवा झंडा फहरा दिया. इसका एक वीडियो भी सामने आया है. वायरल हो रहा ये वीडियो 29 सेकेंड का है. जिसमें 5 युवक मस्जिद के छज्जे पर भगवा झंडा फहराते हुए दिख रहे हैं. आसपास काफी भीड़ है. 

वीडियो को इंस्टाग्राम पर अपलोड किया गया था, जहां से ये वायरल हो गया. पोस्ट करने वाले ने कैप्शन में लिखा कि ताजगंज की शाही मस्जिद पर भगवा झंडा फहरा दिया गया है. इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें. इन लोगों को इस गुस्ताखी की सजा मिले.

घटना 22 जनवरी की है

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, घटना 22 जनवरी शाम साढ़े 3 बजे की है. जब अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर आगरा शहर में जगह-जगह जश्न मनाया जा रहा था. इसी बीच एक शोभायात्रा में शामिल कुछ युवकों ने ये हरकत कर दी. करीब आधा दर्जन युवक धार्मिक जुलूस से निकलकर मस्जिद के छज्जे पर चढ़ गए और वहां भगवा ध्वज लगा दिया. 

इस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस फोर्स पहुंच गई. फौरन झंडे और लोगों को वहां से हटाया गया. पुलिस ने सूझबूझ से हालात बिगड़ने से पहले स्थिति को संभाल लिया. मामले में मस्जिद कमेटी की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई है. 

आयोजक समेत 6 लोग गिरफ्तार

तहरीर के आधार पर थाना ताजगंज पुलिस ने 1000- 1500 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने आईपीसी की धाराओं 147, 148,452,505(2) में एफआईआर दर्ज की है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, आयोजक समेत 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. अधिकारियों का कहना है कि माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर सख्त एक्शन लिया जाएगा. 

Leave a Comment