America में Indian Student की खौफनाक हत्या का Video, किए 50 वार, जिस पर दया की उसने ही ले ली जान – Indian Student killed in US Shocking video ntc


अमेरिका में भारतीय छात्र की बेरहमी से हत्या कर दी गई. भारतीय छात्र जिस बेघर नशेड़ी की मदद करता रहा, उसने ही हथौड़े से 50 वार कर उसकी जान ले ली. घटना अमेरिका के जॉर्जिया राज्य के लिथोनिया शहर की है. हरियाणा के पंचकुला के रहने वाले विवेक सैनी (25) ने लिथोनिया से MBA किया था. वह एक स्टोर पर पार्ट टाइम जॉब भी करता था. विवेक ने दो साल पहले ही बीटेक पूरा किया था. आगे की पढ़ाई के लिए वह अमेरिका चला गया था, जहां उसने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री हासिल की थी.

जिस स्टोर पर विवेक काम करता था, उसके सामने काफी दिनों से जुलियन फॉकनर नाम के एक नशेड़ी ने डेरा डाल रखा था. फॉकनर बेघर था, इसलिए तरस खाते हुए पिछले 3-4 दिनों से विवेक उसे चिप्स, कोक और पानी फ्री में दे रहा था. इतना ही नहीं विवेक ने नशेड़ी फॉकनर को ठंड से बचने के लिए एक जैकेट भी दी थी.

डेड बॉडी के ऊपर खड़ा मिला कातिल

तीन-चार दिन बीतने के बाद भी जुलियन फॉकनर रोज विवेक से फ्री में सामान देने की मांग कर रहा था. विवेक उसे कई बार मना कर चुका था. 16 जनवरी को एक बार फिर फॉकनर ने विवेक से फ्री में सामान देने के लिए कहा. बार-बार परेशान करने पर विवेक ने फॉकनर को वहां से चले जाने के लिए कहा. विवेक ने फॉकनर से कहा कि अगर वह नहीं जाएगा तो उसे पुलिस को बुलाना पड़ेगा. इस पर बौखलाए फॉकनर ने घात लगाकर विवेक पर हमला कर दिया और हथौड़े से उसके सिर पर 50 बार वार किया. विवेक की मौके पर ही मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो फॉकनर विवेक की डेड बॉडी के ऊपर ही खड़ा था.

भारत वापस लाया जा रहा पार्थिव शरीर

भारतीय छात्र के साथ हुई दर्दनाक वारदात के बाद भारतीय वाणिज्य दूतावास ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दुख जाहिर किया है. दूतावास की तरफ से कहा गया है कि अमेरिकी अधिकारियों ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है. विवेक सैनी के परिवार से बात की गई है. उसका पार्थिव शरीर भारत वापस भेजने में दूतावास सहायता मुहैया करा रहा है. दूतावास लगातार परिवार के साथ संपर्क में है.



Leave a Comment