Anil Kumble Reaction On Indian Cricket Team Player Kuldeep Yadav IND Vs WI Latest Sports News


Anil Kumble On Kuldeep Yadav: भारतीय टीम ने डोमिनिका टेस्ट में वेस्टइंडीज को पारी और 141 रनों से हराया. इस तरह टीम इंडिया 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. वहीं, दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई से पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले ने कुलदीप यादव पर बड़ा बयान दिया है. दरअसल, अनिल कुंबले का मानना है कि कुलदीप यादव को टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होना चाहिए.

टेस्ट फॉर्मेट में कुलदीप यादव को क्यों मौके मिलने चाहिए?

जियो सिनेमा पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले ने कहा कि टेस्ट फॉर्मेट में कुलदीप यादव को मौके मिलने चाहिए. वह शानदार स्पिनर हैं, इस बात में कोई दो राय नहीं हैं. उन्होंने कहा कि जब जब टेस्ट फॉर्मेट में कुलदीप यादव को मौके मिले हैं, इस खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी से निराश नहीं किया है. टेस्ट क्रिकेट में कुलदीप यादव ने हमेशा गेंदबाजी का नजारा पेश किया है. पूर्व भारतीय स्पिनर कहते हैं कि टेस्ट फॉर्मेट में कुलदीप यादव को जरूर आजमाना चाहिए. हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम मैनेजमेंट कुलदीप यादव पर भरोसा दिखाती है या नहीं?

अब तक ऐसा रहा है कुलदीप यादव का प्रदर्शन

कुलदीप यादव के करियर पर नजर डालें तो अब तक इस खिलाड़ी ने 8 टेस्ट मैचों के अलावा 81 वनडे और 28 टी20 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है. कुलदीप यादव ने 8 टेस्ट मैचों में 34 विकेट झटके हैं. इस दौरान एवरेज 21.56 जबकि स्ट्राइक रेट 37.62 की रही है. कुलदीप यादव ने 81 वनडे मैचों में 134 विकेट अपने नाम किया है. वनडे मैचों में कुलदीप यादव की इकॉनमी 6.76 जबकि एवरेज 27.49 की रही है. इसके अलावा कुलदीप यादव भारत के लिए 28 टी20 मैच खेल चुके हैं. इन 28 टी20 मैचों में कुलदीप यादव ने 46 विकेट झटके हैं. साथ ही कुलदीप यादव आईपीएल के 73 मुकाबले खेल चुके हैं.

ये भी पढ़ें-

INDW vs BANW: बांग्लादेश वीमेंस टीम ने भारत को पहली बार वनडे मैच में हराया, ऐसा रहा मुकाबले का रोमांच

Ashes 2023: एलेक्स कैरी का बयान, कहा- मुझे जॉनी बेयरस्टो को आउट करने का अफसोस नहीं, अगर मौका मिला तो आगे भी करूंगा


Leave a Comment