Apple की बड़ी तैयारी, जल्द मिल सकता है iPhone पर AI फीचर, Tim Cook ने दिया संकेत – Apple CEO Tim Cook Confirms Generative AI Features coming to iPhone ttec


Google और Samsung ने AI फीचर वाले अपने स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर दिया है. आपको Google Pixel 8 और Samsung Galaxy S24 सीरीज में तमाम AI फीचर्स मिलते हैं. इन फीचर्स की वजह से कहीं ना कहीं Apple पिछड़ रहा है. ऐपल के लेटेस्ट फोन में इस तरह का कोई AI फीचर नहीं दिया गया है. 

हालांकि, जल्द ही Apple iPhone में भी AI का फीचर दिया जा सकता है. Apple के CEO टिम कुक ने कन्फर्म किया है कि कंपनी जनरेटिव AI सॉफ्टवेयर फीचर्स पर काम कर रही है. इसका मतलब है कि iPhone में AI फीचर मिलेगा. आइए जानते हैं इसकी डिटेल्स. 

Apple AI फीचर्स पर कर रहा है काम 

इस हफ्ते हुई Apple क्वार्टरली अर्निंग कॉल में इस फीचर की बात हुई है. Tim Cook ने इस बैठक में बताया कि वो जनरेटिव AI सॉफ्टवेयर फीचर पर काम कर रहे हैं. ये फीचर्स इस साल के अंत तक कंज्यूमर्स को मिल सकते हैं. ये पहला मौका नहीं है जब ऐपल के जनरेटिव AI पर काम करने की जानकारी सामने आई है. 

ये भी पढ़ें- Apple ला रहा Electric Vehicle, सामने आई लॉन्च डेट, कब तक आएगी सेल्फ ड्राइविंग कार?

इससे पहले मार्क गुरमैन ने जानकारी दी थी कि iOS 18 ऐपल के iOS हिस्ट्री में सबसे बड़ा अपडेट हो सकता है. यानी iOS 18 में हमें AI फीचर देखने को मिल सकता है. हालांकि, इसकी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. 

iPhone 15 पर डिस्काउंट, ये है कीमत

एनालिस्ट Min-Chi Kuo का अनुमान है कि ऐपल की सेल में कमी देखने को मिल सकती है. इसकी वजह iPhone में किसी नए इनोवेशन का ना होना है. जहां दूसरे ब्रांड्स ने फोल्डेबल फोन्स, फ्लिप फोन्स और AI फीचर्स वाले फोन्स लॉन्च किए हैं. वहीं Apple ऐसा कोई फोन ऑफर नहीं करता है. 

ये भी पढ़ें- सेल पर आते ही मची लूट, Apple ने बेच दी Vision Pro की दो लाख यूनिट्स, जानिए डिटेल्स

ऐपल CEO की ओर से किया गया ये ऐलान स्मार्टफोन इंडस्ट्री में बदलाव कर सकता है. फिलहाल Apple स्मार्टफोन मार्केट में टॉप पर है. टिम कुक ने अपने भाषण में कई बार जनरेटिव AI का इस्तेमाल किया. हालांकि, उन्होंने कुछ भी साफ-साफ नहीं बताया है. 

Leave a Comment