Asia Cup 2023 BCCI Would Not Support The PCB Hybrid Model But Final Decision Still In Air


BCCI vs PCB, Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के बीच एशिया कप आयोजन को लेकर चल रही तकरार जारी देखने को मिल रही है. भारतीय बोर्ड ने अब एशिया कप 2023 के आयोजन को लेकर पीसीबी के हाइब्रिड मॉडल का समर्थन करने से साफतौर पर मना कर दिया है. इस मॉडल के अनुसार भारतीय टीम अपने मुकाबले किसी न्यूट्रल जगह पर खेलेगी. जबकि बाकी अन्य टीमें पाकिस्तान में ही अपने मैच खेलेंगी.

एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष और मौजूदा बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अहमदाबाद में ACC के अन्य सदस्यों से मुलाकात कर भारतीय बोर्ड का रुख साफ कर दिया है. अब एशिया क्रिकेट काउंसिल की आगामी बैठक में इसके आयोजन पर अंतिम फैसला लिया जाएगा.

एसीसी में भारत के अलावा अन्य सदस्यों में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने पहले ही अपना रुख साफ कर दिया था. इन सभी तीनों सदस्य देशों को पाकिस्तान में खेलने से कोई दिक्कत नहीं है. लेकिन भारतीय बोर्ड ने हाइब्रिड मॉडल का समर्थन करने से पूरी तरह मना कर दिया है.

बीसीसीआई को मिला श्रीलंका और अफगान बोर्ड का साथ

बीसीसीआई के पीसीबी के हाइब्रिड मॉडल के विरोध में भारतीय बोर्ड को श्रीलंका और अफगानिस्तान बोर्ड का भी साथ मिला है. इस मॉडल के अनुसार अन्य टीमों के भारत के खिलाफ मुकाबले खेलने के लिए पाकिस्तान से ट्रैवल करके अन्य देश जाना पड़ेगा. वहीं ब्रॉडकास्टर्स के लिए भी यह मॉडल काफी महंगा पड़ेगा.

भारतीय बोर्ड एशिया कप को श्रीलंका में आयोजित कराने का प्रस्ताव दे सकता है, जिसमें टूर्नामेंट के आयोजन का अधिकार पीसीबी के पास ही रहेगा. यूएई में सितंबर महीने में अधिक गर्मी पड़ने की वजह से खिलाड़ियों के लिए वहां खेलना काफी मुश्किल भरा हो सकता है. बता दें कि एशिया कप 2023 का आयोजन सितंबर महीने में कराया जाना है.

 

यह भी पढ़ें…

VIDEO: भयंकर बारिश के बाद स्टेडियम की छत ने दर्शकों किया परेशान, लीकेज की वजह से गिर रहा था पानी


Leave a Comment