Asian Athletics Championships 2023 Jyothi Yarraji Wins First Gold For India Women’s 100m Hurdles Bangkok


Asian Athletics Championships 2023: थाईलैंड में चल रही 25वीं एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की ज्योति याराजी ने विमेंस 100 मीटर हर्डल दौड़ में पहला स्थान हासिल करने के साथ गोल्ड मेडल को अपने नाम किया. चैंपियनशिप का दूसरा दिन भारत के लिए काफी अच्छा रहा जिसमें भारतीय एथलीटों ने 3 गोल्ड मेडल के अलावा एक कांस्य पदक भी अपने नाम किया. ज्योति के अलावा अजय कुमार सरोज और अब्दुल्ला अबुबकर ने अपने-अपने इवेंट्स में गोल्ड मेडल जीता.

ज्योति याराजी ने महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ इवेंट में रेस को 13.09 सेकेंड में पूरा करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. इस रेस में दूसरे स्थान पर जापान की मौसमी ओकी रहीं जिन्होंने 13.12 सेकेंड में इस रेस को पूरा किया.

वहीं भारत के लिए दूसरे दिन का दूसरा गोल्ड मेडल 1500 मीटर पुरुष दौड़ इवेंट में आया. इसमें अजय कुमार सरोज ने 3.41.51 सेकेंड में रेस को पूरा करने के साथ पदक को अपने नाम किया. इस दौरान अजय ने जापान के युशुकी ताकासी को पीछे छोड़ा जो रेस में दूसरे स्थान पर 3.42.04 सेकेंड के साथ रहे.

अब्दुल्ला अबुबकर ने जीता ट्रिपल जंप में गोल्ड

भारत की तरफ से ट्रिपल जंप इवेंट में हिस्सा ले रहे अब्दुल्ला अबुबकर ने 16.92 मीटर की जंप लगाते हुए इस इवेंट में गोल्ड मेडल को अपने नाम किया. दूसरे दिन इन 3 गोल्ड के अलावा भारत की झोली में 2 कांस्य पदक भी आए. इसमें एक महिलाओं की 400 मीटर दौड़ में ऐश्वर्या मिश्रा ने जीता जबकि दूसरा डेकथलॉन इवेंट में तेजस्विन शंकर ने 7527 अंक हासिल करते हुए अपने नाम किया. चैंपियनशिप के पहले दिन भारत ने 1 कांस्य पदक अपने नाम किया था जो अभिषेक पाल ने 10 हजार मीटर दौड़ में जीता था.

 

यह भी पढ़ें…

ICC Equal Prize Money: आईसीसी का ऐतिहासिक फैसला, महिलाओं को भी मिलेगी पुरुषों के समान प्राइज मनी




Leave a Comment