Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में आई राम लहर… पहले दिन 5 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन, भारी भीड़ के चलते सभी वाहनों की एंट्री पर रोक – Ram Mandir Ramlalla Huge Rush Five Lakh Devotees Darshan day one all updates ntc


अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंगलवार को आधिकारिक तौर पर राम मंदिर खुलने के पहले दिन रिकॉर्ड बन गया. पांच लाख रामभक्तों ने मंदिर खुलने के पहले ही दिन रामलला दर्शन किए. अयोध्या पहुंच रही भक्तों की भीड़ के मद्देनजर प्रशासन ने यहां आने वाले सभी वाहनों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है.

रामलला का दर्शन करने के लिए मंगलवार सुबह दर्शकों का हुजूम उमड़ पड़ा. ऐसी स्थिति में प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता करनी पड़ी. इस दौरान कुछ लोगों को हल्की चोटें लगने की भी खबर सामने आई. ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले लखनऊ से ही लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए स्थिति का जायजा लिया. लेकिन बाद में उन्होंने खुद परिसर स्थल पहुंचकर मुआयना करने का फैसला लिया.

सीएम योगी ने किया मंदिर परिसर का निरीक्षण

अयोध्या में उमड़े रामभक्तों के जनसैलाब के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीरम जन्मभूमि मंदिर परिसर का निरीक्षण किया. उन्होंने इस दौरान संबंधित अधिकारियों को साधु संतो और श्रद्धालुओं के रामलला के सुलभ एवं सहज दर्शन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं के दिशानिर्देश दिए.

अयोध्या आने वाली सभी गाड़ियों पर तात्कालिक रोक

अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए अत्यधिक भीड़ को देखते हुए यहां आने वाली सभी गाड़ियों पर तात्कालिक रोक लगा दी गई है. भक्तों की इस भीड़ के मद्देनजर सीएम योगी ने खुद लखनऊ से लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए भी भीड़ का मुआयना किया था. 

अयोध्या में भक्तों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए कुछ दिनों तक यहां आने वाली सभी गाड़ियों पर प्रतिबंध रहेगा. सभी ऑनलाइन बुकिंग जो गाड़ियों के लिए की गई थी, उन्हें भी कैंसिल कर दिया गया है. 

वहीं, अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के लिए भक्तों की जबरदस्त भीड़ पहुंचने पर प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद और डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार खुद गर्भ गृह में मौजूद थे. उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया. 

Leave a Comment