Ayodhya Weather: अयोध्या 7 डिग्री का टॉर्चर, कोल्ड डे की स्थिति, राम के आगमन पर जानें कैसा है मौसम – Ayodhya Weather 7 degree temperature cold day visibility improves IMD alert Ram Mandir Pran Pratishtha mausam ahlbs


वर्षों के तप के बाद आखिरकार सोमवार को प्रभु श्रीरामलला अपने नव्य-भव्य और दिव्य महल में विराजने जा रहे हैं. इस बीच अयोध्या का मौसम भी मानो राम का स्वागत कर रहा है. अयोध्या में आज सुबह भी कुछ जल्दी हो गई है. रामनगरी में आज कोहरा देखने को नहीं मिल रहा है, यहां सुबह 6 बजे 1200 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई.

अयोध्या का मौसम

अयोध्या में सुबह 6 बजे तापमान 8°C दर्ज किया गया. हालांकि अगले कुछ घंटों के दौरान तापमान और दृश्यता में थोड़ी कमी की उम्मीद है. इसके बाद फिर सुधार हो सकता है. हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक, अयोध्या में आज कोल्ड डे की स्थिति है. आज न्यूनतम तापमान 7 और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम, यहां जानिए अपडेट

मंगलवार को भी कोल्ड डे की स्थिति

Ayodhya Weather Forecast

वहीं अयोध्या में कल यानी मंगलवार को भी कोल्ड डे की स्थिति रहेगी और दिन का तापमान 15-17 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. सुबह के समय कोहरा छाने की भी संभावना है व दृश्यता 100 मीटर तक कम हो सकती है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान दोपहर करीब 12 बजे दृश्यता 1000 मीटर से 1500 मीटर के बीच रहने की उम्मीद है.

दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण का क्या है हाल, देखें खास कवरेज

अयोध्या में उत्सव सा माहौल

बता दें कि आज पीएम मोदी और सीएम योगी समेत संत समाज और अति विशिष्ट लोगों की उपस्थिति में रामलला के श्रीविग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का ऐतिहासिक अनुष्ठान संपन्न होने जा रहा है. अयोध्या नगरी को हजारों क्विंटल फूलों से दुल्हन की तरह सजाया गया है. अवधपुरी में उत्सव सा माहौल है. सूर्यवंश की राजधानी अयोध्या धाम समेत पूरे देश के मंदिरों में राम संकीर्तन और राम चरित मानस का पाठ हो रहा है.

Leave a Comment