Bangladesh Women Vs India Women 1st ODI ICC Championship Match Here Know Details


INDW vs BANW Highlights: बांग्लादेश वीमेंस टीम ने 3 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत को हरा दिया है. इस मैच में हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम इंडिया को 40 रनों से हार का सामना करना पड़ा. बांग्लादेश वीमेंस क्रिकेट टीम की वनडे मैचों में टीम इंडिया पर पहली जीत है. भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 153 रनों का लक्ष्य था, लेकिन पूरी टीम 35.5 ओवर में 113 रनों पर सिमट गई. इससे पहले भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादश की टीम 43 ओवर में 152 रनों पर सिमट गई. इस तरह भारत के सामने जीत के लिए 153 रनों का लक्ष्य था.

भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश

भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 40 गेंदों पर 20 रन बनाए. जबकि अमनजोत कौर ने 40 गेंदों पर 15 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर समेत स्मृति मंधाना, यास्तिका भाटिया, जेमिमा रॉड्रिग्स और प्रिया पूनिया जैसी बल्लेबाजों ने निराश किया. बांग्लादेश वीमेंस टीम के लिए मरूफा अख्तर ने शानदार गेंदबाजी की. मरूफा अख्तर ने 7 ओवर में 29 रन देकर 4 भारतीय खिलाड़ियों को पवैलियन का रास्ता दिखाया. जबकि रबिया खातून को 3 कामयाबी मिली. इसके अलावा नाहिदा अख्तर और सुल्ताना खातुन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

ऐसा रहा मैच का हाल…

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश के लिए निगार सुल्ताना ने सबसे ज्यादा रन बनाए. निगार सुल्ताना ने 64 गेंदों पर 39 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके जड़े. जबकि फरगाना हक और सुल्ताना खातून ने क्रमशः 27 और 16 रनों की पारी खेली. भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो अमनजोत कौर ने शानदार गेंदबाजी की. अमनजोत कौर ने 9 ओवर में 31 रन देकर 4 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया. जबकि देविका वैद को 2 कामयाबी मिली. इसके अलावा दीप्ति शर्मा ने 1 विकेट अपने नाम किया. बहरहाल, पहला वनडे मैच जीतकर मेजबान बांग्लादेश टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है.

ये भी पढ़ें-

Wimbledon Final 2023: विंबलडन फाइनल में नोवाक जॉकोविच के सामने कार्लोस एल्कारेज की चुनौती, यहां देखें लाइव ब्रॉडकास्ट और स्ट्रीमिंग

Ashes 2023: एलेक्स कैरी का बयान, कहा- मुझे जॉनी बेयरस्टो को आउट करने का अफसोस नहीं, अगर मौका मिला तो आगे भी करूंगा


Leave a Comment