BCCI Changed Bouncer Rule For Syed Mushtaq Ali Trophy Here Know Latest Sports News In Details


BCCI On Bouncer Rule For SMAT: पिछले दिनों भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने नियमों में काफी बदलाव किए. वहीं, अब बीसीसीआई एक और बड़ा बदलाव करने का फैसला किया है. दरअसल, पिछले दिनों बीसीसीआई ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इम्पैक्ट प्लेयर का नियम लागू किया था. इसके बाद आईपीएल 2023 सीजन के दौरान इम्पैक्ट प्लेयर का नियम देखने को मिला था. बहरहाल, शनिवार को बीसीसीआई ने अधिकारिक तौर पर एलान किया कि आगामी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में प्रति ओवर गेंदबाजों को दो बाउंसर की अनुमति होगी.

बीसीसीआई ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए किया बड़ा बदलाव…

दरअसल, बीसीसीआई ने यह फैसला टी20 फॉर्मेट में बल्ले और गेंद के बीच संतुलन बनाए रखने के लिए लिया है. शनिवार को बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की बैठक हुई. इसके बाद बीसीसीआई ने बयान जारी किया. बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि बल्ले और गेंद के बीच संतुलन बनाए रखने के लिए बीसीसीआई ने आगामी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में प्रति ओवर में दो बाउंसर की अनुमति देने का फैसला किया है. बताते चलें कि अब तक एक ओवर में सिर्फ एक बाउंसर करने की अनुमति थी, लेकिन अब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में प्रति ओवर गेंदबाज 2 बाउंसर डाल सकेंगे.

बीसीसीआई ने अपने बयान में क्या कहा?

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 16 अक्टूबर से शुरू होगी. इस टूर्नामेंट में ‘इंपैक्ट प्लेयर’ का नियम भी लागू होगा. इसके अलावा देश भर के स्टेडियमों को बेहतर बनाने पर सहमित बनी है. दरअसल, भारत के कई मैदानों पर बुनियादी सुविधाओं की कमी है. हालांकि, पहले चरण में उन 10 स्टेडियमों का नवीनीकरण किया जाएगा, जिस पर वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले खेले जाएंगे. लेकिन इसके बाद बाकी मैदानों को बेहतर बनाने पर काम किया जाएगा. गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले दिल्ली, धर्मशाला, हैदराबाद, चेन्नई, मुंबई, पुणे, कोलकाता, हैदराबाद, लखनऊ और अहमदाबाद में खेले जाएंगे. जबकि गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में प्रैक्टिस मैच खेले जाएंगे.

ये भी पढ़ें-

MS Dhoni: नेपाल में कैप्टन कूल के फैंस ने खास अंदाज में मनाया अपने चहेते क्रिकेटर का बर्थडे, देखें वायरल तस्वीरें

Watch: महेन्द्र सिंह धोनी ने अपने डॉगी संग सेलीब्रेट किया बर्थडे, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल


Leave a Comment