Bihar: होटल में स्टे, ट्रेन के AC कोच में चोरी… RPF ने सांसी गिरोह के 3 सदस्यों को किया गिरफ्तार – Maner Danapur RPF arrested 3 members of Sansi gang from Danapur station lcla


Bihar News: ट्रेनों में चोरी करने वाले दिल्ली और हरियाणा से जुड़े सांसी गिरोह के 3 सदस्यों को दानापुर आरपीएफ ने स्टेशन से गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने 8 हजार रुपये कैश, 3 मोबाइल फोन समेत सोने चांदी के जेवरात बरामद किए हैं. आरोपियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई में जुटी है.

जानकारी के अनुसार, जिस आरोपियों को RPF ने गिरफ्तार किया है, उनमें राकेश, अनिल कुमार और अशोक कुमार शामिल हैं. अब पुलिस अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. अधिकारियों का कहना है कि ये आरोपी पटना के पुराने बस स्टैंड के पास एक होटल में रहकर घटनाओं को अंजाम देते थे.

यह भी पढ़ें: किस्त जमा करने के लिए नहीं थे पैसे, शख्स ने चोरी कर ली 15 लाख की सरिया

आरोपी ट्रेन की एसी बोगी में यात्रियों के कीमती सामान से भरे बैग को खोलकर गहने और रुपये निकालकर फरार हो जाते थे. ये लोग एक इलाके में 10 से 15 दिन रुकते थे और घटना को अंजाम देकर जगह बदल देते थे.

दानापुर खगौल के रहने वाले विष्णु प्रभाकर की पत्नी उर्वशी के बैग से 3 फरवरी को करीब 8 लाख की चोरी बिहटा स्टेशन पर हुई थी. पुलिस ने जब सीसीटीवी खंगाले तो उसमें आरोपी नजर आ गए. तीनों के चेहरे सामने आने के बाद जीआरपी और आरपीएफ आरोपियों की तलाश में जुटी थी.

आरोपी दानापुर स्टेशन पर टटोल रहे थे पर्स

दानापुर स्टेशन पर आरोपी एक महिला का पर्स टटोल रहे थे. जब आरपीएफ ने देखा तो तुरंत 3 सदस्यों को धर दबोचा, जबकि अन्य भाग गए, उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. आरपीएफ ने तीनों आरोपियों को जीआरपी के हवाले कर दिया है. 

आरपीएफ पोस्ट की सब इंस्पेक्टर नेहा गुप्ता ने बताया कि बिहटा में चोरी के बाद सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही थी. आज दानापुर स्टेशन पर आरोपी एक महिला का पर्स टटोलते नजर आए. उसी आधार पर उनकी गिरफ्तारी हुई. जब इन लोगों से पूछताछ की गई तो सारा मामला खुलकर सामने आ गया. 

Leave a Comment