CAB President Gave Formula To Narendra Modi Stadium To Use Full Covers Before World Cup 2023 Know Details


CAB Advised Narendra Modi Stadium: आईपीएल 2023 का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था. बारिश के चलते मैच अगले दिन यानी रिजर्व डे (29 मई) पर हुआ था. हालांकि इस दिन भी बारिश ने मैच में खलल डाली थी और अंत में डकवर्थ लुईस नियम के तहत मैच के ओवर घटाए गए थे. इस बीच बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) के अध्यक्ष और सौरव गांगुली के भाई स्नेहाशीष गांगुली ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सुधार का फॉर्मूला बताया है. 

स्नेहाशीष गांगुली ने कहा कि गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन को भी ईडन गार्डंस की तरह ही मैदान पर पूरे कवर्स का उपयोग करना चाहिए. सीएबी अध्यक्ष ने आईपीएल फाइनल को लेकर बात करते हुए कहा, “अगर साइड विकेट्स गीले नहीं होते तो मैच में देरी नहीं होती. ये एक नया स्टेडियम है और मुझे पूरी उम्मीद है कि वक़्त के साथ ये बेहत हो जाएगा. अगर वो पूरा ग्राउंड कवर करते तो दिक्कत नहीं होती.”

वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले फुल कवर्स इस्तेमाल करने की उम्मीद की

कोलकाता का ईडन गार्डंस स्टेडियम महज़ एक ऐसा स्टेडियम है, जहां फुल कवर्स हैं. आईपीएल 2008 के दौरान ईडन गार्डंस में प्लास्टिक कवर्स का उपयोग किया गया था. इसके बाद जब सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बने थे, तब उन्होंने इंग्लैंड के फुल कवर्स मंगवाए थे और इसके बाद से इस मैदान पर बारिश की वजह से कोई मैच नहीं धुला. 2016 टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में बारिश हुई थी, लेकिन सिर्फ दो ओवर की कटौती के बाद मुकाबला शुरू हो गया था. 

स्नेहाशीष गांगुली ने आगे कहा, “ये सीखने वाली बात है और गुजरात वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले फुल कवर्स का इस्तेमाल करना शुरू कर देगा. गुजरात में रेतीले मिट्टी वाले मैदान हैं और वो आसानी से इस दिक्कत से निपट सकते हैं. हां अगर, साइड विकेट पर रेत नहीं है तो आपको फुल कवर्स डालने होंगे. ये बड़ी बात नहीं है. आपको इसके लिए सिर्फ 40-50 और लोगों की ज़रूरत पड़ेगी.”

 

ये भी पढ़ें…

WTC 2023 Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान कमेंट्री करेंगे ये 3 भारतीय दिग्गज, देखें लिस्ट में कौन-कौन शामिल


Leave a Comment