Chennai Super Kings Vs Gujarat Titans Final Rescheduled For Monday Rain After Match IPL 2023


CSK vs GT, IPL Final: रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मुकाबला नहीं खेला जा सका. दरअसल, दोनों टीमों के बीच बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया. हालांकि, क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है कि आईपीएल फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है. यानि, अब सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा, लेकिन अगर सोमवार को भी अहमदाबाद में बारिश हुई और मैच नहीं होगा तो क्या होगा… फिर विजेता का चुनाव कैसे किया जाएगा?

अगर सोमवार को भी बारिश हुई तो क्या होगा?

दरअसल, रिजर्व डे यानि सोमवार को भी बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया तो फिर लीग स्टेज के बाद प्वॉइंट्स टेबल में ऊपर रहने वाली टीम को विजेता मान लिया जाएगा. इस तरह हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस को फायदा मिला जाएगा और आईपीएल 2023 की चैंपियन बन जाएगी. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स को नुकसान उठाना पड़ेगा, क्योंकि लीग स्टेज के बाद प्वॉइंट्स टेबल में गुजरात टाइटंस की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स से ऊपर फिनिश किया.

लीग स्टेज के बाद टॉप पर रही थी हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस

हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस लीग स्टेज के बाद टॉप पर रही थी. गुजरात टाइटंस के 14 मैचों में 20 प्वॉइंट्स थे. चेन्नई सुपर किंग्स के 14 मैचों में 17 प्वॉइंट्स थे. चेन्नई सुपर किंग्स प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रही थी. गुजरात टाइटंस ने 10 लीग मुकाबले जीते, जबकि 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स को 8 मैचों में जीत मिली थी, जबकि 5 मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी थी. चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. इस तरह चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स को 1-1 प्वॉइंट्स से संतोष करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें-

IPL 2023 Final: अहमदाबाद में फाइनल से पहले शुरू हुई बारिश, पढ़ें आज नहीं खेला गया मैच तो कौन बनेगा चैंपियन


Leave a Comment